पप्पू यादव ने बिहारी मजदूरों के लिए शुरू की बस सेवा

831
0
SHARE

संवाददाता.पटना.जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बुधवार को मीठापुर बस स्टैंड पटना से कोसी और सीमांचल के विभिन्न जिलों के लिए बस सेवा का शुभारम्भ किया।बस सेवा को हरी झंडी दिखाते हुए पप्पू यादव ने कहा कि अभी पहले चरण में किशनगंज,कटिहार,अररिया,सहरसा, पूर्णिया,सुपौल और मधेपुरा के विभिन्न इलाकों में बस जाएगी। आगे आने वाले दिनों में हम बिहार के दूसरे जिलों में भी श्रमिकों के लिए बस सेवा प्रदान करेंगें।
कोसी और सीमांचल जाने वाली चारों बसों को रवाना करने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि  मजदूरों को घर भेजने के लिए मैं लगतार प्रयासरत था। आगे भी बसों से मजदूर भाईयों और अन्य फंसे हुए लोगों को उनके घर भेजेंगे।
पप्पू यादव ने कहा कि सुप्रीम  कोर्ट ने सरकार से मजदूरों को उनके घर पहुँचाने के लिए निशुल्क व्यवस्था करने का आदेश दिया था। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिहार सरकार मजदूरों से भाड़ा वसूल रही हैं। सरकार के पास मजदूरों को उनके गांव भेजने की कोई योजना नहीं है । इस तरह बिहार  सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का अवहेलना कर रही हैं।
बस यात्रा की शुरुआत करते हुए जाप के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेमचन्द सिंह ने बिहार से मांग की कि सरकार मज़दूरों के लिए बिहार में रोजगार की व्यवस्था करे। साथ ही प्रवासी मजदूरों को निःशुल्क उनके  घर भेजने की व्यवस्था करें। मौके पर मौजूद जाप के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने कहा कि बस में यात्रियों को निःशुल्क यात्रा के साथ साथ उन्हें भोजन और पानी की व्यवस्था की गई हैं।

 

LEAVE A REPLY