भाजपा-जदयू के एजेण्डे में केवल तेजस्वी यादव और राजद–चितरंजन गगन

1178
0
SHARE

संवाददाता.पटना. राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि भाजपा और जदयू के एजेण्डे में केवल तेजस्वी प्रसाद यादव  और राष्ट्रीय जनता दल के अलावा और कुछ है हीं नहीं ।  पन्द्रह वर्षों के शासन काल में लोगों को सपने दिखाने के अलावा इनलोगों ने कुछ किया हीं नही है जिसकी चर्चा वे कर सकें और अब भविष्य के लिए भी इनकी बातों पर किसी को कोई भरोसा हीं नहीं हो रहा है  ।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की बढती लोकप्रियता और जन स्वीकार्यता से घबरा कर हीं  भाजपा आज नीतीश कुमार को नेता मानने को मजबूर हो गई है । सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा के पास ऐसा एक भी नेता नहीं है जिसे वह मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में पेश करे। और जदयू के साथ सबसे  बड़ी त्रासदी है कि वह वगैर वैशाखी के खड़ा हो हीं नहीं सकता । दोनों दलों की स्थिति अंधे और लंगड़े की जोड़ी वाली हो गई है ।

राजद नेता ने कहा कि भाजपा और जदयू के लिये  एकमात्र एजेण्डा तेजस्वी प्रसाद यादव का होना भी लाजिमी है । चूंकि भाजपा द्वारा इतनी तैयारी और प्रचार प्रसार के बावजूद भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी के कल 7 जून को हुई वर्चुअल रैली में उतने लोग भी नहीं जुड़ पाये जितना सामान्य तौर पर  तेजस्वी जी के  ‘ फेसबुक लाईव ‘ से जुड़ जाता है । भाजपा द्वारा भले हीं अमित शाह जी के वर्चुअल रैली से 14 लाख लोगों को जुड़ने का दावा किया जा रहा हो ,पर यह हकीकत नहीं है । फेसबुक, यूट्यूब व ट्विटर आदि माध्यमों से अमित शाह जी का संवाद  लाईव सुनने वालों की उच्चतम संख्या 40 , 000 से भी कम थी। भाजपा के  अनुसार राज्य के सभी बूथों पर  72 000 एलईडी स्क्रीन लगाने दावा भले हीं किया गया हो पर वास्तविकता यह है कि अधिकांश बूथों पर शाह जी को सुनने वाला कोई था हीं नहीं ।

आज बिहार की जनता इनसे पन्द्रह वर्षों का हिसाब माँग रही है तो भाजपा और जदयू के नेता लालू जी और तेजस्वी जी के नामों की माला जपने लगते हैं । बिहार की जनता यह जानना चाहती है कि विगत पन्द्रह वर्षों में बिहार से बेकारी,  बेचारी, लाचारी और महामारी दूर करने के लिए क्या लालू जी और तेजस्वी जी रोके हुए हैं ?

 

LEAVE A REPLY