डीआरएम ने रेल-दुर्घटना को रोकने वाले नौ रेलकर्मियों को किया पुरस्कृत

776
0
SHARE

संवाददाता.खगौल. पूर्व मध्य रेल अंतर्गत दानापुर मंडल के अलग-अलग हिस्सों में अप्रत्याशित दुर्घटनाओं को रोकने में मदद करने वालों में 9 रेलकर्मचारियों को मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी ए. के. आर्य  की उपस्थिति में हौसला अफजाई के लिए नगद राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किये।

इस मौके पर मंडल रेल प्रबंधक श्री कुमार ने कर्मियों की प्रशंसा करते हुए, कहा कि आपकी सजगता से मंडल में चलने वाली गाड़ियों के दुर्घटनाओं पर अंकुश लगा है | इस के लिए आपकी जितनी प्रशंसा की जाय कम है | आगे भी आप सभी अपने कर्तव्यों का पालन इसी तरह निष्टावान होकर करते रहें और रेल के सम्मान को बढ़ाते रहें |

संरक्षा से संबंधित जुड़े मामलों में  विगत दिनों दानापुर रेल मंडल के  अन्तर्गत  रेलवे महिला कर्मचारी चन्द्रावती देवी,पोर्टर,डुमराँव ने डाऊन लाईन के कि.मी.संख्या 644/12-10 पर  रेल फ्रैक्चर को चिन्हित कर , तुरंत स्टेशन मास्टर को  सूचित किया । जिससे   दुर्घटना से जान-माल की क्षति होने से बचाई जा सकी ।

वहीं दूसरी ओर अरविन्द गौरव कुमार,स्टेशन मास्टर,मननपुर ने गाङी संख्या 22844 के कोच संख्या-14407 चिंगारी निकलते देखकर,तुरन्त वी.एच.एफ. से ड्राईवर को सूचित किया,जिससे कि उक्त ट्रेन को  संरक्षित किया जा सका।कृष्णा राय,पोर्टर,कुल्हङिया ने गाङी संख्या-12577 में ब्रेक बाईडिंग देखकर,तुरंत सूचित किया।

रंजीत कुमार,पोर्टर,फुलवारीशरीफ ने कि.मी.-549/31 पर अपलाईन  में रेल फ्रैक्चर को चिन्हित कर,तत्काल सूचित किया,जिसे समय रहते संरक्षित किया जा सका।ममता देवी,पोर्टर/पटना साहिब ने गाङी संख्या-12568 डाऊन के इंजिन के चक्के में बोरा फँसा हुआ देख,तुरंत सूचित किया।

ए.के.मिश्रा एवं जितेन्द्र कुमार,लोकोपायलट ने पटना में गाङी संख्या 13050 डाऊन में देखा कि जमूई-चौरा बीच के कि.मी.संख्या 391/12 पर ओएचई का तार टूटकर लटका हुआ है,इनलोगों के सूचना पर संरक्षित किया जा सका।मंजीत कुमार,स्टेशन मास्टर,किऊल ने गाङी संख्या 63574 के कोच संख्या 26091 चिंगारी देखकर,स्वयं अग्निशामक यंत्र का उपयोग कर नियंत्रित किया।रवि उदय चौधरी,एस. आई. एम.,दानापुर के द्वारा दानापुर स्टेशन लिमिट के डाऊन लाईन पर रेल फ्रैक्चर को देखकर तत्काल सूचित किया, जिसे संरक्षित किया गया।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY