अभूतपूर्व और ऐतिहासिक रहा बिहार जनसंवाद-संजय जायसवाल

799
0
SHARE

संवाददाता.पटना. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉo संजय जायसवाल ने ‘बिहार जनसंवाद’ की ऐतिहासिक सफलता के लिए राज्यभर के कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश से लेकर जिला, मंडल, शक्तिकेंद्र एवं बूथ स्तर पर स्वतः स्फूर्त ही स्वेच्छा से और अपने संसाधनों का उपयोग करते हुए इस वर्चुअल रैली को सफल बनाया। यह बहुत सुखद बात है कि हमारे कार्यकर्ताओं ने फेसबुक, यूट्यूब, एलईडी एवं स्मार्ट टीवी, एंड्रॉइड फोन, लैपटॉप, डेस्कटॉप का उपयोग कर न सिर्फ खुद बल्कि अन्य लोगों को भी जनसंवाद से जुड़ने में मदद की।
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी बिहार जनसंवाद की सफलता का श्रेय भाजपा कार्यकर्ताओं को देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा “ केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी के बिहार जनसंवाद ने देश और दुनिया की राजनीति में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया. विश्व के इतिहास में ऐसी कोई राजनीतिक पार्टी नहीं होगी, जिसने डिजिटल माध्यमों का इस तरह से अनूठा प्रयोग करते हुए बिहार जनसंवाद जैसा आयोजन किया हो. यह ऐतिहासिक सफलता हमारे सभी कार्यकर्ताओं विशेषरूप से इस कार्यक्रम के प्रभारी व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष  राजेन्द्र सिंह, प्रदेश मंत्री अमृता भूषण, सोशल मीडिया व आईटी के प्रदेश संयोजक मनन कृष्ण व आईटी के मुख्यालय प्रभारी मुकुल सिंह व हमारे बूथस्तरीय कार्यकर्ताओं की साझा मेहनत का परिणाम है. वैश्विक स्तर पर चर्चित इस रैली ने न केवल बिहारवासियों के मन में बसे प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति प्रेम और विश्वास तथा बिहार भाजपा की कार्यक्षमता को दिखाया है बल्कि बिहार की छवि को भी सशक्त करने का काम किया है. इसके लिए बिहार भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद. ”
डॉ जायसवाल ने कहा “ बिहार जनसंवाद के जरिए अमित शाह को सुनने के लिए बिहारवासियों में कितनी उत्सुकता और उत्साह था यह इस कार्यक्रम से जुड़ने वाले लोगों की संख्या को देख कर पता चलता है. कार्यक्रम के बाद प्राप्त जो आंकड़े प्राप्त हुए हैं, उनके मुताबिक पूरे देश भर से मोबाइल, लैपटॉप, टीवी आदि विभिन्न माध्यमों इस कार्यक्रम को देखने वाले लोगों की संख्या एक करोड़ के आस-पास थी, वहीं बिहार में फेसबुक के जरिए 11 लाख से अधिक, फेसबुक के माध्यम से 1.45 लाख से ज्यादा व ट्विटर के जरिए 50 हजार से अधिक लोग जुड़े हुए थे. इसके अलावे प्रदेश के हजारों बूथों व शक्तिकेंद्रों पर टीवी स्क्रीन के जरिये आम लोगों को इससे जोड़ा गया. जिसके बाद कुल दर्शकों की संख्या तकरीबन 39 लाख तक पहुँच चुकी थी. ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सारे आंकड़े ऑर्गनिक हैं, यानी किसी भी पोस्ट को पैसे देकर बूस्ट नहीं किया गया था.”
कार्यक्रम के विषय में और जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ डिजिटल माध्यमों के जरिए हुए इस प्रसारण की सबसे ख़ास बात यह रही है, कोरोना संकट के नियमों के पालन के साथ-साथ सामान्य रैलियों की तुलना में खर्च भी काफी कम रहा. इसके अलावे पूरा प्रसारण सोशल मीडिया पर होने के कारण जो लोग इस कार्यक्रम के समय किसी कार्य में व्यस्त थे, उन्हें भी बाद में पूरा प्रसारण देखने का मौका मिल गया, जिसके कारण सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आने वाले व्यूज की संख्या लगातार बढती ही जा रही है. आज दिन में अकेले फेसबुक के दर्शकों की संख्या 11 लाख से बढकर 38 लाख तक पहुँच चुकी थी, जिससे साफ़ है कि इस कार्यक्रम के कुल दर्शकों की संख्या 1 करोड़ से भी आगे बढ़ चुकी है.”

 

LEAVE A REPLY