अश्विनी चौबे ने लॉकडाउन में कनफेडरेशन के कार्यों की सराहना की

630
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स द्वारा आयोजित वेबीनार में लॉक डाउन में इनके कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि अनलॉक पार्ट वन की शुरुआत हो चुकी है। पूरी सतर्कता, संयम एवं अनुशासन के साथ गतिविधियों को जारी रखना है। वेबीनार में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत व्यापारियों के लिए उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी।

केंद्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे ने  कहा कि अनलॉक 1 में संयम के साथ तमाम गतिविधियां शुरू की जाएंगी। ऐसे में अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। सावधानी के साथ और सबके सहयोग से कोरोना संकट से बाहर निकलना है। वेबीनार में भारत सरकार द्वारा कोरोना संकटकाल में उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी गई। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने बताया कि प्रधानमंत्री  के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने समय समय पर अनेक आवश्यक कदम उठाए। जिसकी वजह से विश्व के अन्य राष्ट्रों की तुलना में भारत को कोरोना से बेहद कम हानि हुई है। हालांकि हमें कई चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना है। सजग एवं सतर्क रहकर अपने लिए अपनों के लिए, अपने देश के लिए कोरोना के विरुद्ध इस जंग को अनुशासित होकर जीतना है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने व्यापारियों की लॉक डाउन में किए गए कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग ने कोरोना संक्रमण के खतरे की परवाह न करते हुए लॉक डाउन में प्रत्येक नागरिक को जरूरी वस्तुओं को उपलब्ध कराना लगातार जारी रखा। कनफेडरेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि लॉक डाउन के पहले दिन से ही कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने देश के सभी राज्यों के प्रमुख व्यापारी नेताओं से वीडियो कांफ्रेंस द्वारा संवाद जारी रखा और अभी भी प्रतिदिन  इस संवाद को जारी रखे हुए हैं। निरंतर संवाद जारी रखने से वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति करने में काफी मदद मिली है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY