आईआईटीयन तपस्या के छात्रों ने भी किया कमाल

1675
0
SHARE

अनूप नारायण सिंह.

पटना जेईई एडवांस की परीक्षा में आईआईटीयन तपस्या के छात्रों ने सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार संस्थान के 21 से ज्यादा छात्र छात्रा इस बार की परीक्षा में चयनित हुए हैं अभी कुछ और छात्रों का परिणाम आना बाकी है संस्था के प्रांगण में कल सुबह से ही जश्न का माहौल है।

संस्थान के निदेशक पंकज कुमार कपाड़िया, प्रशांत चौबे, तथा आकाश गोयल ने परिणाम पर संतोष जताया है ,तथा बच्चों की सफलता पर खुशी जाहिर की है उन्होंने इस सफलता का श्रेय छात्रों के कठिन परिश्रम और संस्थान के शिक्षकों के कर्मठता को दिया है पंकज कुमार कपाड़िया ने बताया कि परीक्षा का परिणाम आशा के अनुरूप से बेहतर है। सह निदेशक रितेश सिंह ने बताया कि परिणाम वर्ष भर के कठिन परिश्रम का नतीजा है।

चयन होने वाले छात्रों में चित्रांशी रंजन (4119) विभूति रमन (4510) शुभम राज (4934 )अभिषेक कुमार (5696) कीर्तिवर्धन( 10213) सागर कुमार( 848 *)अभिषेक राज (913 *)प्रियांशी (1837*) आदि सफल रहे ।कल  देर रात संस्थान के छात्र छात्रा और शिक्षक गण जश्न में डूबे रहे।

सर्वविदित है कि इस बार आईआईटी में केवल 18138 छात्रों को ही चयनित घोषित चयनित घोषित किया गया है। जब कि गत वर्ष 50 455 छात्रों ने सफलता प्राप्त की थी इस वर्ष गुवाहाटी जोन में 839 अभ्यार्थी ही सफल हुए हैं जबकि गत वर्ष इनकी संख्या 3118 थी ऑनलाइन प्रक्रिया होने से भी बिहार के छात्रों को थोड़ी कठिनाई हुई है पूरे देश भर में इस बार 70000 से ज्यादा छात्रों ने जेईई मेन में चयनित होने के बावजूद जेईई एडवांस में परीक्षा के लिए पंजीकरण नहीं कराया था ।इसमें ज्यादातर अभियार्थी गुवाहाटी जोन के थे.

संस्थान के छात्रों की सफलता के बाद उनका मुंह मीठा कराया गया तथा उन्हें सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक ने बताया कि उनका संस्थान छात्रों को हाई क्वालिटी शिक्षकों के द्वारा तैयारी करवाता है साथ ही साथ छात्रों को समय-समय पर परीक्षा पद्धति की जानकारी भी दी जाती है ।संस्थान विगत एक दशक से परीक्षा परिणाम को लेकर बिहार के श्रेष्ठ संस्थानों में शामिल है ।इस अवसर पर उपस्थित अभिभावकों ने संस्थान के प्रबंधन और शिक्षकों की लड़ाई करते हुए कहा कि छात्रों के कठिन परिश्रम के साथ ही साथ इस संस्थान का मार्गदर्शन भी उनके परीक्षा परिणाम के लिए सबसे अहम कारक रहा।

LEAVE A REPLY