जन अधिकार छात्र परिषद ने किया इंटर काउंसिल का घेराव

1322
0
SHARE

संवाददाता.पटना.जन अधिकार छात्र परिषद ने शनिवार को इंटर रिजल्‍ट में गड़बड़ी को लेकर इंटर काउंसिल का घेराव व प्रदर्शन किया, जिसका नेतृत्‍व छात्र परिषद के प्रदेश उपाध्‍यक्ष सह कॉलेज ऑफ कॉमर्स छात्र संघ के अध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर ने किया। उन्‍होंने सैकड़ों छात्रों के साथ इंटर काउंसिल का घेराव किया और बोर्ड अध्‍यक्ष आनंद किशोर, राज्‍य के शिक्षा मंत्री व बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाये।

इस दौरान उग्र छात्रों ने इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपी का सीसीटीवी कैमरे के निगरानी में दोबारा जांच करने की मांग की और इसका लाइव प्रसारण की भी मांग की।आंदोलरत छात्रों ने आरोप लगाया कि एक बार फिर से उन छात्रों को फेल कर दिया है, जो देश स्‍तर पर होने वाले परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। किसी को प्रैक्टिकल में मार्कस नहीं आये तो किसी को हिंदी में शून्‍य मार्कस दिया गया है। इसलिए छात्र परिषद अपने सभी मांगों को लेकर बोर्ड अध्‍यक्ष आनंद किशोर से मिलने की मांग की। मगर प्रशासन ने उन्‍हें वहां से बलपूर्वक खदेर दिया। इस दौरान छात्र नेता विकास बॉक्‍सर, सागर उपाध्‍याय, आलोक आंनद विक्‍की, कुणाल अमृत, रविरंजन, विनय यादव सहित सैकड़ों छात्र बोर्ड अध्‍यक्ष से मिलने के लिए डटे रहे।

इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें छात्र नेता विकास बॉक्‍सर गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद उन्‍हें साथी छात्रों ने अस्‍पातल में भर्ती करवाया, जहां उनका इलाज चल रहा है। लाठीचार्ज में अन्‍य छात्रों को भी चोटें आई।

 

LEAVE A REPLY