बदले गए बक्सर के तीन थानों के पदाधिकारी

1129
0
SHARE

राजन मिश्रा. बक्सर.अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर जिले के पुलिस अधीक्षक ने जिले के तीन थानों का कमान नए थानेदारों को सौंपते हुये अपराध और अपराधियों पर काबू करने का एक नया प्रयास किया है. सूत्रों के मुताबिक ब्रम्हपुर के थानाध्यक्ष दयानन्द सिंह को मुफ्फसिल थाना यादव मोड पर तथा मुफ्फसिल थाना के प्रभारी आदित्य कुमार को ब्रम्हपुर थाना तथा पिछले दिनों मुफ्फसिल थाने के प्रभारी रह चुके अविनाश कुमार को नगर थाने का कमान सौंपा गया है.

सूत्रों की माने तो बिहार के 17 जिलों मे अपराध और अपराधियों के कारण सूबे का पुलिस महकमा इन दिनों टेंशन में है राज्य पुलिस मुख्यालय के द्वारा अपराध बढ़ने वाले जिन 17 जिलों को चिह्नित किया गया है उनमें नालंदा, भागलपुर, रोहतास, बेगूसराय, शेखपुरा, नवादा, कैमूर, गोपालगंज, सहरसा, पूर्णिया, अरवल, वैशाली, बेतिया, मुजफ्फरपुर, मधेपुरा, कटिहार और बक्सर भी शामिल हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक के समीक्षा बैठक में भी बताया गया था कि बीते वर्ष 2017 के दौरान राज्य में सभी तरह के संज्ञेय अपराधों की संख्या दो लाख 35 हजार 875 थी, जिसमें हत्या, डकैती, दुष्कर्म, दंगा, अपहरण, चोरी, बैंक डकैती सहित अन्य तरह के अपराध शामिल हैं। इसमें कुल अपराध का 60 फीसदी अपराध इन्हीं 17 जिलों में हुए हैं। साथ ही वर्ष 2017 के दौरान संज्ञेय या गंभीर आपराधिक मामले के अंतर्गत इन जिलों में 20 फीसदी तक की बढ़ोतरी भी हुई है।

LEAVE A REPLY