कोडरमा के कांग्रेस नेता की हत्या का हुआ खुलासा

1216
0
SHARE

संवाददाता.कोडरमा. झारखंड के कोडरमा जिले में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शंकर यादव की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्याकांड का मुख्य आरोपी मुनेश यादव सहित पांच लोगों की गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार पांच आरोपियों में से चार एक ही परिवार के बताये जाते हैं। इस सिलसिले में मीडिया को जानकारी देते हुए डीआईजी भीमसेन टूटी और कोडरमा एसपी शिवानी तिवारी ने बताया कि हत्याकांड में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी कर्नाटक और पश्चिम बंगाल से की है।

गिरफ्तार आरोपियों में मुनेश यादव, उसका चचेरा भाई नरेश यादव,चचेरा भाई पवन यादव और भांजा सुदीप यादव है। इसके अलावा सकेंड हैंड ऑटो की खरीददारी करने वाला रामदेव यादव भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। स्कार्पियों से जा रहे शंकर यादव को उड़ाने के लिए विस्फोटक इसी ऑटो में रखा गया था।

बताया गया कि पत्थर खदान विवाद के मामले में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शंकर यादव और उनकी हत्या का मुख्य आरोपी मुनेश यादव के बीच विवाद था। विवाद इस कदर आगे बढ़ गया कि मुनेश ने शंकर यादव को रास्ते से हटाने के लिए विस्फोटक से उनकी हत्या कर दी।

गौरतलब है कि इस वारदात में शंकर यादव के निजी अंगरक्षक कृष्णा यादव की भी मौत हो गयी थी, जबकि चालक गंभीर रूप से जख्मी है । स्कॉर्पियों के परखच्चे उड़ गये थो।  इस मामले में सीएम के आदेश पर एसआईटी का गठन किया गया था।

LEAVE A REPLY