सरयू राय की जगह कौन होंगे संसदीय कार्य मंत्री…जानें

1018
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड के संसदीय कार्य मंत्री सरयू राय द्वारा सीेएम से इस जिम्मेवारी से मुक्त करने के आग्रह के बाद यह तय माना जा रहा है कि उन्हें इससे मुक्त किया जाएगा.इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम रघुवर दास किसे बनाऐंगे संसदीय कार्य मंत्री.

सूत्र बताते हैं कि अब मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा को यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।सरयू राय को संसदीय कार्य विभाग की जिम्मेवारी से सरकार मुक्त कर देगी।मंत्री सरयू राय ने खुद सीएम रघुवर दास को पत्र लिखकर इस विभाग से मुक्त करने की इच्छा जतायी थी।

सीएम को लिखे पत्र में उन्होंने कहा था कि पिछले दो वर्षों से विधानसभा की कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल रही है। इसके लिए राय ने खुद को जिम्मेवार बताया था। मीडिया से उन्होंने कहा कि लोकतंत्र लोकलाज से चलता है। बजट सत्र के अंतिम दिन सरयू राय विधानसभा की कार्रवाई में कुछ मिनट के लिए ही मौजूद रहे थे। मुख्यमंत्री द्वारा अपना सीट ग्रहण करते ही वह विधानसभा से उठ कर चले गये थे और पूरे दिन वहां अपने कक्ष में बैठे रहे।

सत्ता के गलियारे में इस मामले की काफी चर्चा हो रही है। बहरहाल नीलकंठ सिंह मुंडा को संसदीय कार्य मंत्री बनाये जाने का प्रस्ताव सरकार की ओर से राजभवन भेज दिया गया है।

हालांकि इससे पहले चर्चा यह थी कि सीपी सिंह को संसदीय कार्य विभाग की जिम्मेवारी सौंपी जा सकती है। लेकिन सीपी सिंह ने इसमें अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई। इस बीच राजनीतिक सूत्र बता रहे हैं कि यह सबकुछ सीएम रघुवर दास के घेरेबंदी-खेमेबंदी की कड़ी है।स्थानीय नीति से नाराज 24 में से आठ विधायकों ने कल पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा और सरयू राय से मुलाकात की थी।अब वे दिल्ली का रूख करने वाले हैं। दरअसल,रघुवर दास के मुख्यमंत्री बनने के बाद राजनीति की दो धाराएं प्रदेश भाजपा में चल रही है। एक धारा के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास हैं तो दूसरे के साथ अर्जुन मुंडा।

 

 

LEAVE A REPLY