आम बजट 2018-19 स्वागत योग्य- मुख्यमंत्री

871
0
SHARE

संवाददाता.पटना.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केन्द्रीय बजट को स्वागत योग्य बताते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली को बधाई दी.

ज्ञान भवन में आयोजित राष्ट्रीय खादी-शिल्प महोत्सव-2018 में सम्मिलित होने आये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को संसद में पेश किये गये आम बजट 2018-19 के सन्दर्भ में प्रतिक्रया देते हुए केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के बजट भाषण की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पहले से ही निर्धारित कार्यक्रमों के कारण मैं पूरे बजट भाषण को नहीं सुन पाया हूँ, लेकिन  कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा के सम्बन्ध में मैंने केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली जी का बजट भाषण जरुर सुना, इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूँ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अरुण जेटली ने अपने बजट भाषण में कृषि क्षेत्र का उल्लेख करते हुए फिर ऐलान किया है कि खरीफ फसल पर जो लागत खर्च है उस पर अतिरिक्त 50 प्रतिशत जोड़कर इस वर्ष से मिनिमम सपोर्ट प्राइस तय की जायेगी यानि लागत का डेढ़ गुना, यह स्वागत योग्य है। इसके अलावे बाकी फसलों के लिए भी उन्होंने करने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में 10 करोड़ परिवारों अर्थात 50 करोड़ लोगों को चिकित्सा के लिए 5 लाख रूपये तक मदद देने की बात कही है, यह बहुत बड़ा इनिशिएटिव है। मैं इसके लिए भी उन्हें बधाई देता हूँ।

 

LEAVE A REPLY