नंदन गांव पहुंचे शरद,सत्ता परिवर्तन का किया आह्वान

1120
0
SHARE

राजन मिश्रा.बक्सर.नंदन गांव और बिहार सहित देशभर में हुए दलित उत्पीड़न के विरोध में नंदन गांव में दलित महापंचायत का आयोजन हुआ. स महापंचायत में सांसद शरद यादव मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे.इस अवसर पर उन्होंने सत्ता परिवर्तन का आह्वान किया.

दलित महापंचायत में शरद यादव ने कहा कि नंदन गांव के लोगों पर जो अत्याचार हुआ है. उसे देखकर अंग्रेजों के जमाने की याद आ जाती है . उन्होंने कहा कि इस समय जो हाल है उसमें  बेरोजगारी का आलम शिखर पर है, जिसे लेकर 11 मार्च को पूरे राज्य में बेरोजगार मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. जिसमें 18 से लेकर 40 साल तक के युवा शामिल होंगे.

इनके अतिरिक्त पूर्व सांसद अर्जुन राम, सांसद अली अनवर, जदयू (शरद) के इंजीनियर संतोष यादव, जदयू शरद के प्रदेश अध्यक्ष रमई राम, रामधनी सिंह डॉ. उपेंद्र प्रसाद, रामाशीष कुशवाहा, अरुण कुमार तिवारी बजरंगी मिश्रा ब्रम्हपुर विधायक शंभू नाथ यादव समेत कई दिग्गज पहुंचे.

बुधवार को दलित पंचायत को लेकर प्रशासन के लोगो द्वारा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था भी की गई है.जिसमें पुरुष सुरक्षाबलों के साथ ही महिला सुरक्षा बलों को भी तैनात की गई है. इस दलित पंचायत में आसपास के ग्रामीण भी बडी संख्या में पहुंचे.पंचायत के दौरान तमाम नेताओ का एक ही सुर रहा जिसके माध्यम से यहां आये लोगो से यह कहा गया कि महापंचायत का आयोजन इसलिये करना पड़ा क्योंकि सरकार संवेदनहीन हो गई है.

सभी नेताओं ने एक स्वर में सत्ता बदलने का आह्वाहन महापंचायत में मौजूद लोगों से किया.वक्ताओं ने कहा गरीब जब भी अपने अधिकार की मांग करता है तो उसके लोकतांत्रिक मूल्यों का संरक्षण नहीं करते हुए बिहार सरकार उन पर डंडा बरसाती है और जेल में बंद करने का काम करती है.

 

LEAVE A REPLY