झारखंड में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस समारोह

1261
0
SHARE

संवाददाता.रांची.गणतंत्र दिवस समारोह देशभर में धूमधाम से मनाया गया। झारखंड और इसकी राजधानी रांची सहित अन्य जिलों में भी तिरंगा फहराया गया और उसे सलामी दी गयी। झांकियां निकाली गयीं और सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये गये।

हाईकोर्ट, विवि स्कूलों-कॉलेजों और चौक-चौराहे पर भी राष्ट्रीय ध्वज फहराये गये। दुमका में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने तिरंगा फहराकर गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित किया। रांची में मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल ने झंडोतोलन किया।

रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने झंडोत्तोलन कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने एक सशक्त गणतंत्र के रूप में विश्व मानचित्र पर अपनी अमिट पहचान बनायी है। हमारे देश ने सभी क्षेत्रों में तरक्की की है तथा अपनी संस्कृति, ज्ञान एवं कौशल के बल पर दुनिया में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। हम विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के नागरिक हैं। देश के विकास में झारखण्ड भी अहम भूमिका निभा रहा है।अपने संबोधन में उन्होंने आमलोगों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की भी चर्चा की।

69वें गणतंत्र दिवस पर राजभवन में ऐट होम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, विधानसभा अध्यक्ष डॉ दिनेश उरांव, मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित कार्डिनल, तेलेस्फोर पी टोप्पो, रांची की मेयर आशा लकड़ा व अन् य विशिष्टजन मौजूद थे।

LEAVE A REPLY