भोजपुरी पर भद्दी टिप्पणी करनेवाले सिद्धार्थ का विरोध

1190
0
SHARE

इशान दत्त.पटना.भोजपुरी कलाकार संघ ने गुरूवार को कारगिल चौक पर स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर फेम अभिनेता सिद्धार्थ मल्‍होत्रा का पोस्‍टर फूंक कर विरोध दर्ज किया।सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने पिछले दिनों एक रियालिटी शो के दौरान भोजपुरी भाषा का अपमान किया था और भद्दी टिप्पणी की थी।

इस पर भोजपुरी कलाकार संघ ने गीताकार पवन पांडेय के नेतृत्‍व में कड़ा विरोध दर्ज कराया और कहा कि किसी को भी भोजपुरी या किसी अन्‍य भाषा को नीचा दिखाने का अधिकार नहीं है।सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने ऐसा कर भोजपुरिया स्‍वाभिमान को ठेंस पहुंचाया है, इसके लिए वे पूरे भोजपुरी समाज से सार्वजनिक मंच से माफी मांगे। वरना हम भोजपुरी भाषी क्षेत्रों में उनकी हर फिल्‍म का विरोध करेंगे और फिल्‍म रिलीज नहीं होने देंगे।

गौरतलब है कि सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने सलमान खान के बहुचर्चित टीवी शो में अपनी फिल्‍म के प्रमोशन को पहुंचे थे, जहां सलमान ने उन्‍हें भोजपुरी गाने पर डांस करने को कहा था।जिसके बाद सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने भोजपुरी को ट्टटी कहा था। उस समय मंच पर मौजूद बिहार के अभिनेता मनोज वाजपेयी भी थे, जिन्‍होंने सिद्धार्थ मल्‍होत्रा द्वारा भोजपुरी को नीचा दिखाये जाने पर भी विरोध नहीं जताया।

इस पर भी भोजपुरी कलाकार संघ विक्‍की पांडेय और अशोक यादव ने कहा कि मनोज वाजपेयी अपनी मातृभाषा को अपमानित होते देखते रहे।यह बहु शर्मनाक है। उन्‍हें इस पर सिद्धार्थ मल्‍होत्रा को टोकना चाहिए था।लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया। इसलिए मनोज वाजपेयी भी भोजपुरिया समाज के गुनहगार हैं।उन्‍हें माफी भी मांगनी चाहिए।

इससे पहले विरोध प्रदर्शन के दौरान मुन्‍ना पांडेय, अरूण लाल यादव, गोलू विश्‍वास, राहुल यादव, बिट्टू सिंह, राणा भाई और खान ने सिद्धार्थ मल्‍होत्रा का पोस्‍टर जलाया।

 

LEAVE A REPLY