स्क्रिप्ट में नया किरदार,जेल पहुंचे लालू के सेवादार

1063
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद और उनकी जेल यात्रा में नया क्लाइमेक्स आया है.लालू और जेल के स्क्रिप्ट में आचानक दो नया किरदार आ गया है जिसने पूरे सिस्टम को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है.लालू प्रसाद के जेल पहुंचने से पहले उनकी सेवा के लिए दो सेवादार को जेल पहुंचा दिया गया.

चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद रांची की जेल में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद के मौजूदा अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से जुड़ी एक और हैरतअंगेज खबर ने सभी  चौंका दिया हैं।

खबर यह है कि लालू को जेल में उनकी सेवा के लिए दो सेवादार फर्जी केस बनाकर उसी जेल में चले गये हैं। इन सेवादारों में एक का नाम मदन यादव और दूसरे का नाम लक्ष्मण महतो है। बताया जाता है कि लालू का लक्ष्मण रसोइया रहा है।बहरहाल दोनों सेवादार खुद पर मारपीट का फर्जी केस बनाकर जेल चले गये। इस सिलसिले में उन्होंने अपने पड़ोसी सुमित यादव को मारपीट और दस हजार रुपये लूटने का आरोप लगाने के लिए तैयार किया। फिर दोनों पर मामला दर्ज करवाने के लिए पड़ोसी सुमित रांची के डोरंडा थाने पहुंचा था। डोरंडा थाने में दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी।

लेकिन डोरंडा थाना प्रभारी ने इतने हल्के मामले में दोनों को गिरफ्तार करने और जेल भेजने से मना कर दिया। इसके बाद रांची के लोअर बाजार थाना में मामला दर्ज कराकर दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 323, 504, 379, 34 लगायी गयी। दोनों सेवादारों ने कोर्ट में सरेंडर किया और फिर वे दोनों लालू की सेवा के लिए पहुंच गये रांची के होटवार जेल।

बताया जाता है कि इससे पहले भी जब लालू जेल में बंद थे, उस समय भी मदन उनकी सेवा के लिए जेल चला गया था। वह रांची में डेयरी का कारोबार करता है। इस मामले के सामने आने के बाद बिहार की राजनीति तापमान चढ गया तो रांची में इस प्रकरण ने प्रशासन को सवालों के घेरे में ला दिया.

 

LEAVE A REPLY