नेताओं-कार्यकर्ताओं को मिला लालू का कैसा संदेश ?

1024
0
SHARE

प्रमोद दत्त.पटना.रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपने दल के नेताओं-कार्यकर्ताओं को महत्वपूर्ण संदेश भिजवाया है.और इसे सख्ती से मानने की हिदायत भी दी है.

गौरतलब है कि 3 जनवरी को सीबीआई कोर्ट रांची द्वारा लालू प्रसाद सहित 16 अभियुक्तों को सजा सुनाई जाएगी.देवघर कोषागार से फर्जी निकासी के मामले में 23 दिसम्बर को इन्हे दोषी करार दिया गया था.लालू प्रसाद के वकील के अनुसार सजा कम से कम एक वर्ष और अधिक से अधिक सात वर्ष की हो सकती है.

रांची में बड़ी संख्या में लालू समर्थक जुट रहे हैं.पार्टी सूत्रों के अनुसार लालू प्रसाद ने संदेश भिजवाया है कि सजा सुनाए जाने के बाद अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के क्रम में ऐसी कोई टिप्पणी या प्रतिक्रिया नहीं दें जिससे न्यायालय के सम्मान पर कोई असर पड़े.

जानकार बताते हैं कि अगर तीन वर्षों से अधिक की सजा होगी तो जमानत के लिए ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटाना होगा.और अगर तीन वर्ष या कम की सजा सुनाई गई तो इसी कोर्ट द्वारा जमानत मिलने की संभावना बन सकती है.स्वाभाविक है जमानत मिलने की संभावना बनी तो राजद नेता-कार्यकर्ता खुशियां मनाऐंगे और अगर तत्काल जमानत की संभावना नहीं बनी तो अपनी नाराजगी भी व्यक्त कर सकते हैं.इन दोनों ही परिस्थियों में भावनाओं पर संयमित रहने की हिदायत लालू प्रसाद ने दी है.

 

LEAVE A REPLY