रघुवर दास को नक्सलियों से खतरा,बढाई गई सुरक्षा

1101
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को नक्सली से खतरा है.खतरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री की सुरक्षा घेरे को और अधिक मजबूत किया जाएगा।गृह मंत्रालय के अलर्ट के बाद झारखंड पुसिल मुख्यालय के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा को पहले से कहीं और अधिक सशक्त करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री की सुरक्षा से संबंधित आइजी अभियान द्वारा तैयार की गयी रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी से यह सूचना मिली है कि गिरिडीह  जिले के डुमरी में विभन्नि स्थानों जैसे स्कूल, घर और सड़क के किनारे नक्सलियों द्वारा आठ दिसंबर की रात पोस्टर चिपकाये गये थे।

नक्सलियों ने यह कार्रवाई पीएलजीए सप्ताह के अवसर पर की थी। पोस्टर में मुख्यमंत्री को जन अदालत में सजा देने की चेतावनी दी गयी थी और आरोप लगाया गया कि मुख्यमंत्री द्वारा नक्सलियों का खात्मा किया जा रहा है।

गौरतलब है कि मौजूदा समय में मुख्यमंत्री को जेड प्लस की सुरक्षा मिली हुई है। इस सुरक्षा घेरे को और अधिक मजबूत किया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री के भ्रमण के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था भी होगी।अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने के दौरान स्थानीय स्तर पर खतरे को भी ध्यान रखे जाने का निर्देश दिया गया है।आइजी अभियान ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लिये गये निर्णय की जानकारी सभी जिलों के एसपी और रांची, धनबाद और जमशेदपुर एसएसपी को दी है।

LEAVE A REPLY