लालू परिवार की 44.7 करोड़ की जमीन होगी जब्त

1015
0
SHARE

अभिजीत पाण्डेय.पटना.बिहार के सबसे बड़े बनने वाले लालू-परिवार के मॉल की जमीन को प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) जब्त करेगी.इस जमीन की कीमत सरकारी दर के हिसाब से 44.7 करोड़ है.

ईडी सूत्रों के अनुसार लारा कंपनी से जुड़ी पटना की तीन एकड़ जमीन जब्त करने के आदेश दिए गए हैं.शुक्रवार को रेलवे होटल ठेका मामले में हुए घोटाले पर कार्रवाई करते हुए लालू परिवार को बड़ा झटका दिया है.कार्रवाई से पहले ईडी ने तेजस्वी और राबड़ी देवी से घंटों पूछताछ की गई थी.

गौरतलब है कि पटना स्थित सगुना मोड़ पर बिहार का सबसे बड़ा मॉल बन रहा है जो लालू परिवार का है.मॉल की जमीन राबड़ी देवी,तेजस्वी यादव और तेज प्रताप के नाम है.इस जमीन की पूरी कहानी तब सामने आई जब 5 जुलाई को सीबीआई ने रांची और पुरी में रेलवे होटल के आवंटन में हुई अनियमितता का मामला दर्ज किया.इसके बाद 27 जुलाई को इसी मामले में फर्जी कंपनियों के माध्यम से धन स्थानातंरण का मामला दर्ज कर ईडी ने जांच शुरू की.

उल्लेखनीय है कि 2006 में जब लालू प्रसाद रेल मंत्री थे तब रांची और पुरी में रेल के होटल के आवंटन में अनियमितता हुई थी.जिस कंपनी को होटल का आवंटन किया गया था,आरोप है कि उसने लालू परिवार को भारी फायदा पहुंचाया था.

LEAVE A REPLY