एक और किसान ने की आत्महत्या

1032
0
SHARE

हिमांशु शेखर.गुमला.राजधानी रांची के पड़ोसी जिले गुमला के कामता गांव के किसान बुद्दू उरांव ने खलिहान में आग लगने से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। किसान की उम्र 55 वर्ष थी।

उन्होंने कुएं में डूब कर आत्महत्या की। झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष डॉ दिनेश उरांव का यह विधानसभा क्षेत्र है। घटना की सूचना मिलने पर डॉ उरांव गुरूवार को पीड़ित परिवार से घर जाकर मिले और उन्हें दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता की।

पूरी घटना के सिलसिले में मिली जानकारी के अनुसार खलिहान में खेत से धान के फसल को काट कर रखा गया था। इससे करीब 300 मन धान निकलने की संभावना थी।धान बेचने पर करीब सवा दो लाख रुपये किसान को हासिल हो सकते थे। लेकिन आग लगने के बाद किसान बुरी तरह परेशान हो गया।उसे घर-परिवार चलाने की चिंता होने लगी।

बताया जाता है कि इसी चिंता में उसने कुएं में छलांग लगा कर अपनी जिंदगी को समाप्त कर लिया। विधानसभा अध्यक्ष ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले को वह विधानसभा में लाएंगे और पीड़ित परिवार को अधिक से अधिक आर्थिक सहायता दिलवाने की कोशिश करेंगे।पीड़ित परिवार को प्रशासन की ओर से दो सौ किलो चावल उपलब्ध कराया गया है।

LEAVE A REPLY