दानापुर रेल मंडल के तोड़े जाएंगे 300 खाली क्वार्टर

1324
0
SHARE

मधुकर.दानापुर.दानापुर मंडल डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर के दिशानिर्देश पर वित्तीय क्षति को यथासंभव कम करने हेतु सख्त कदम उठाए जा रहे है। इसी कड़ी में खाली पड़े क्वार्टरों, जिसका मरम्मत होना संभव नहीं है, को तोड़ने का निर्णय लिया गया है।

प्रथम चरण में इसकी शुरुआत झाझा स्थित 42 क्वार्टरों को तोड़ कर किया गया है | इससे रेल आवास में हो रहे बिजली और पानी से होने वाली वित्तीय क्षति से बचाने का काम किया जा रहा है ।सूत्रो के अनुसार मंडल के विभिन्न स्टेशनों में लगभग 300 ऐसे क्वार्टर हैं जिनका उपयोग कर्मचारियों द्वारा नहीं कर रहे हैं | इसका उपयोग अन्य बाहरी व्यक्तियों द्वारा  बिजली और पानी के साथ उपयोग किया जा रहा है | इसमें फतुहा में 14,दानापुर 78,बक्सर में38,और झाझा में 152 रेलवे शामिल है |

आकलन के अनुसार इन खाली पड़े क्वार्टरों को तोड़कर पानी एवं बिजली के दुरुपयोग के रुकते ही प्रतिदिन लगभग₹50000/- के हिसाब से सालाना लगभग दो करोड़ रेल राजस्व की बचत होगी। इस कार्य के साथ-साथ विशेष अभियान के तहत रेल प्रशासन वैसे कर्मचारियों को भी चिन्हित करने का कार्य कर रही है जिन्होंने अपने क्वॉर्टर को किराए पर दे रखा है। ऐसे क्वॉर्टरों को चिन्हित कर संबंधित कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त प्रशासनिक कार्यवाही करने की ओर भी अग्रसर है।

 

 

LEAVE A REPLY