अपनी करनी का फल भोगना होगा कांग्रेस को- सुरेश रूंगटा

1794
0
SHARE

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश रूंगटा ने कहा कि गुजरात विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को अपनी करनी का फल भोगना पड़ेगा.

एक बयान में उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव को ध्यान में रखकर कांग्रेस एक ओर नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों को लेकर भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने का निरर्थक प्रयास कर रही है तो दूसरी ओर नरेन्द्र मोदी सरकार पर पूंजीपतियों का कर्ज माफ करने का अनर्गल एवं झूठा आरोप लगाकर गंदी एवं ओछी सियासत कर रही है। जबकि नरेन्द्र मोदी सरकार बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने वाले सभी बड़े कर्जदारों की पहचान कर वसूली के लिए उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई कर रही है। मोदी सरकार एनपीए के मामले में किसी भी बड़े चूककर्ता का कोई कर्ज माफ नहीं किया है बल्कि इसके विपरीत दिवाला एवं दिवालियापन कानून को पास कर इसके तहत संबंधित कर्जदारों से कर्ज वसूलने की सख्त कार्रवाई कर रही है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि संप्रग सरकार के कार्यकाल में बैंकों के एनपीए को छिपाया गया।जिसे वर्तमान सरकार ने ही उजागर किया है। बैंकों के फंसे कर्जों की भारी समस्या कांगे्रस सरकार की देन है। वास्तव में 2008-14 के बीच सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा कांग्रेस ने कई अपनी चहेते उद्योगपतियों को बड़े-बड़े कर्ज दिलवाये, इतना ही नहीं ऋण नहीं चुकाने पर, कोई कार्रवाई करने के बजाय उस ऋण को पुनर्गठन करवाकर उन्हें आगे और कर्ज दिलवा कर एनपीए को बढ़ाने का काम किया। अब अपने कुकर्म से बचने के लिए भाजपा को कटघरे में खड़ा करना चाह रही है।देश की जनता जागरूक हो चुकी है। कांग्रेस लाख झूठे बोले, सच्चाई अब छिप नहीं सकती है।

उन्होंने कहा कि लाख प्रयासों के बावजूद भी कांग्रेस भाजपा के विरूद्ध माहौल नहीं बना सकी।देश की जनता को यह विश्वास हो गया है कि नरेन्द्र मोदी द्वारा उठाए गये सुधारवादी कदम आर्थिक विकास एवं अर्थव्यवस्था में सुधार के साथ-साथ भ्रष्टाचार पर नियंत्रण हेतु आवश्यक है। जीएसटी के मामले में सरकार का रूख शुरू से ही लचीला एवं सकारात्मक रहने के कारण कारोबारियों का सरकार के प्रति विश्वास का भाव बढ़ा है। छोटे कारोबारियों को भी विश्वास हो गया है कि सरकार हर तरह की परेशानियों को दूर कर रही है और आगे भी करेगी। कांग्रेस लाख दुष्प्रचार कर ले, जनता उनके कुर्कमों को अच्छे से जान गयी है और गुजरात चुनाव में इसका फल भी चखायेगी।

LEAVE A REPLY