नियुक्त होंगे आईटी परामर्शी- उपमुख्यमंत्री

937
0
SHARE

संवाददाता.पटना.कम्प्यूटरीकरण की अद्यतन स्थिति के आंकलन तथा पूर्ण कम्प्यूटरीकरण के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा व कृषि विभाग में आईटी परामर्शी नियुक्त किए जायेंगे।सोमवार को सचिवालय स्थित अपने कक्ष में इन तीनों विभागों के साथ बैठक कर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विभाग की ओर से संचालित सभी योजनाओं, कार्यरत कर्मचारियों का डटा बेस व लाभार्थियों को किए जा रहे भुगतान तथा एमआईएस को पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत करने का निर्देश दिया।

आईटी परामर्शी स्वास्थ्य, शिक्षा व कृषि विभाग की कौन-कौन सी योजनाएं कम्प्यूटर से जुड़ चुकी हैं और किस विभाग के कौन-कौन से अनुभागों का कम्प्यूटरीकरण हो चुका है की समीक्षा करेंगे और किन-किन योजनाओं के लिए कम्प्यूटरीकरण का काम चल रहा है तथा विभागों की जरूरत क्या है के साथ ही दूसरे राज्यों में इन विभागों के कम्प्यूटरीकरण की क्या स्थिति हैं पर अपनी रिपोर्ट देंगे।

स्वास्थ्य, शिक्षा और कृषि विभाग की ओर से दर्जनों कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है जिनसे करोड़ों लाभार्थी जुड़े हुए हैं। ऐसे में सरकार का लक्ष्य इन विभागों का पूर्ण कम्प्यूटरीकरण कर पारदर्शी तरीके से सभी लाभार्थियों तक लाभ पहुंचाना है। बैठक में स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन तथा कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार मौजूद थे।

LEAVE A REPLY