छोटे उद्योगों से बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सकता है-मुख्यमंत्री

868
0
SHARE

27 march 1

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि छोटे-छोटे उद्योगों से बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सकता है।सरकार राज्य में छोटे उद्योगों का जाल फैलाने का काम कर रही है। लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए लघु व मध्यम उद्योग बोर्ड का भी गठन किया जा रहा है, जो ऐसे उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए काम करेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य की महिलाएं काफी परिश्रमी व साहसी हैं।सरकार महिला उद्यमियों को प्रोत्साहन देने के लिए कई योजनाएं चला रही हैं। श्री दास सोमवार को झारखंड मंत्रालय में सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योगों तथा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत विभिन्न श्रेणियों में उद्यमियों को राज्य स्तरीय पुरस्कार 2016 के तहत पुरस्कार प्रदान कर रहे थे।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने आठ श्रेणियों में पुरस्कार दिये। इनमें सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम पुरस्कारों के तहत प्रिसीजन इंजीनियरिंग, मिकी वायर वर्क्स प्रा लि, स्टील सिटी कम्प्टो एड्स प्रालि, माइक्रो मेटल क्राफ्ट, अलकास्ट, ज्योति सेरो रबर व अशोका फाउंड्री एंड इक्वीपमेंट प्रालि तथा सूक्ष्म उद्योग पुरस्कार के तहत हरहर गंगे इंडस्ट्रीज, ग्लोबल फाइबर टेक, डीडीएस इंटरप्राइजेज व लारी गारमेंट्स पुरस्कृत किये गये। प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 40 हजार रुपये तथा तृतीय पुरस्कार के रूप में 25 हजार रुपये का चेक व शॉल दिये गये। महिला उद्यमियों को भी पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में उद्योग सचिव सुनील कुमार बर्णवाल समेत बड़ी संख्या में उद्यमी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY