टॉपर्स घोटाले में दर्जन भर इंटर कॉलेजों पर गिर सकती है गाज

1149
0
SHARE

Anand kishore Commissioner_0 (1)

संवाददाता.पटना.टॉपर्स घोटाले में स्टेट स्तर पर टॉपर देने वाले कॉलेज अब जांच के घेरे में है.इनमें दर्जन भर कॉलेजों पर गाज गिरने की संभावना है. एसआईटी ने इस बिंदु पर जांच भी शुरू कर दी है. टीम ने तीन इंटर कॉलेजों की पड़ताल की है. वैशाली व मुजफ्परपुर के कॉलेजों के रिजल्ट पर एसआईटी की नजर है.

बिहार बोर्ड प्रशासन ने भी दर्जन भर कॉलेजों की जांच कराने का निर्णय लिया है. इन कॉलेजों पर शीघ्र कार्रवाई की तैयारी चल रही है. अभी तक आधा दर्जन इंटर कॉलेजों से गड़बड़ी की रिपोर्ट मिली है. इन कॉलेजों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है. शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारियों की पर्याप्त संख्या नहीं है. इसके बाबजूद इन कॉलेजों का रिजल्ट काफी शानदार रहा है. इस रिजल्ट के लिए किस प्रकार की सेटिंग की गई, इसकी जांच की जा रही है.

मीडिया में वैशाली,समस्तीपुर व मुजफ्फरपुर के इंटर कॉलेजों के सर्टिफिटेक की खरीद-बिक्री के खेल की खबर प्रमुखता से आई थी. इसके बाद एसआईटी व बिहार बोर्ड का ध्यान अन्य कॉलेजों पर भी है. इनमें मसौढ़ी इलाके में भी कुछ कॉलेज है जिनमें मूलभूत सुविधाओं के अभाव के बाबजूद रिजल्ट बढ़िया देते रहा है.

बोर्ड अध्यक्ष आनंदकिशोर ने बताया कि एसआईटी जो भी कागजात मांग करेगी उसके लिए नोडल अधिकारी के रूप में उप सचिव कामेश्वर प्रसाद गुप्ता को बनाया है. उन्हें एसआईटी द्वारा मांग की जाने पर सभी फाईलों को उपलब्ध कराने को कहा गया है.

LEAVE A REPLY