बड़हिया का विकास बीसीसीआई अन्डर-19 क्रिकेट टीम के लिए चयनित

839
0
SHARE

ab7fc00c-4e0d-4239-b765-4b00eb790c6f

संवाददाता.लखीसराय. बड़हिया का एक होनहार व प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ी विकास कुमार ने बीसीसीआई अन्डर-19 क्रिकेट टीम के लिए चयनित होकर पूरे लखीसराय जिला को गौरवान्वित किया है।इस तरह बीसीसीआई टीम में चयनित होनेवाला विकास लखीसराय जिला का प्रथम खिलाड़ी बन गया है.ज्ञात हो कि बड़हिया रामचरण टोला वार्ड संख्या 06 निवासी व पेशे से शिक्षक विमलकिशोर सिंह उर्फ प्रेम कुमार के पुत्र विकास कुमार का चयन बिहार क्रिकेट संघ बीसीए के द्वारा बीसीसीआई के अन्डर नाईन्टीन खिलाड़ी के रूप में किया गया है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए लखीसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष डा प्रवीण कुमार सिन्हा एवं सचिव अरविन्द कुमार सिंह ने बताया कि जिले के सूर्यगढ़ा में आयोजित जिलास्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट में विकास ने अपनी बेहतरीन विकेटकिपिंग एवं बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर लखीसराय जिले की टीम में अपना स्थान बनाया. तत्पश्चात बांका में आयोजित रणधीर वर्मा क्रिकेट टूर्नामेंट में भी अच्छा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया।विकास के प्रदर्शन को देखकर बिहार क्रिकेट संघ के सचिव एवं अन्य चयनकर्ताओं ने बीसीसीआई के अन्डर नाईन्टीन खिलाड़ी के रूप में चयन किए जाने की अनुसंशा की थी।तदुपरांत पटना में चयन समिति की ओर से आयोजित चयन प्रतियोगिता में विकास कुमार ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर प्रथम स्थान प्राप्त किया.

मेडिकल जांच में भी विकास कुमार सफल रहा. सभी मापदंडों पर खडा उतरने के बाद चयन समिति की ओर से उसे विशेष प्रशिक्षण के लिए बीसीसीआई के कोचिंग कैम्प में भेजने का निर्णय लिया गया है. लखीसराय जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष कृष्णमोहन सिंह ने कहा कि ग्रामीण प्रतिभा को अवसर देने हेतु बीसीसीआई द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत ही राज्य के पिछड़ा माने जानेवाले लखीसराय जिला के प्रतिभावान खिलाड़ी विकास कुमार को अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाकर बीसीसीआई अन्डर-19 क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में चयनित होने का मौका मिला है.

विकास कुमार की उपलब्धि पर बड़हिया में जश्न का माहौल है एवं उसके घर पर बधाई देनेवालों का तांता लगा हुआ है।लखीसराय जिला क्रिकेट टीम के अध्यक्ष डा प्रवीण कुमार सिन्हा,सचिव अरविन्द कुमार,उपाध्यक्ष कृष्णमोहन सिंह,संयुक्त सचिव व लखीसराय जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह,चर्चित साहित्यकार डा सत्येन्द्र अरूण,समाजसेवी रामविनोद प्र सिंह,मनोज कुमार,भोली सिंह,अलखनारायण सिंह सहित अनेक लोगों ने विकास कुमार की उपलब्धि पर उसे बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है और आशा प्रकट की है कि विकास भविष्य में अपने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर देश एवं दुनिया में अपने जिले का नाम रौशन करेगा.

LEAVE A REPLY