23 को नीतीश कुमार संभालेंगे जेडी (यू) की कमान,28 राज्यों के 600 प्रतिनिधि बनेंगे साक्षी

1601
0
SHARE

nitish

संवाददाता.पटना.सीएम नीतीश कुमार 23 अप्रैल को आधिकारिक तौर पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे. पटना में होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर मुहर लगेगी. राजधानी के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में होने वाली इस बैठक में 28 राज्यों के 600 प्रतिनिधि समेत लगभग 2000 सदस्य नीतीश के अध्यक्ष चुने जाने के फैसले को मंजूरी देंगे.
सूत्रों के अनुसार 23 अप्रैल को नीतीश की ताजपोशी के अलावा उन्हें एक और जिम्मेवारी देते हुए राष्ट्रीय लोकदल और झारखंड विकास मोर्चा के साथ विलय की औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए भी अधिकृत किया जाएगा. राष्ट्रीय परिषद की बैठक को लेकर पटना में तैयारियां अंतिम दौर में हैं. पटना के अधिकांश इलाकों में नीतीश को बधाई देते पोस्टर और हॉर्डिंग देखने को मिल रहे हैं.बैठक में शरद और नीतीश मुख्य वक्ता होंगे. कार्यक्रम में देश के राजनीतिक हालात और भाजपा को घेरने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर रणनीति बनाने पर विचार किया जाएगा. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव 22 अप्रैल को ही पटना पहुंच जाएंगे.
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह दूसरे प्रदेशों से आने वाले सभी प्रतिनिधियों को ठहराने के इंतजामों की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. बैठक को लेकर राजधानी पटना में 20 बड़े होटलों और गेस्ट हाउस को बुक कर लिया गया है.

LEAVE A REPLY