बलात्कार पीड़िता को डीएसपी-पूर्व मंत्री की धमकी,न्यायिक जांच की मांग करते पप्पू यादव ने कहा रैकेटों की है सरकार

2051
0
SHARE

DSC_0045

निशिकांत सिंह.पटना. जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि बिहार में रैकेटों की सरकार है। सत्‍तारूढ़ दल के विधायक और जनप्रतिनिधि ही रैकेट चला रहे हैं। आज पटना में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पहले भयमुक्‍त और अपराधमुक्‍त बिहार बनाने का संकल्प लेना चाहिए। प्रेस कांफ्रेस में उपस्थित बलात्कार की शिकार पीड़िता ने रोते हुए कहा- मंत्री के रिश्तेदारों ने जबरन मारुति में खींच लिया। उसके बाद जबरन मुंह में दिया पीने को और मैं बेहोश हो गई। जब होश आया तो मेरे कपड़ों में खून लगा हुआ था। फिर होश में बारी बारी से चलते मारुति में रेप किया। और मैं फिर बेहोश हो गई तो सड़क पर फेक दिया गया। इतना कहकर लड़की प्रेस कॉफ्रेस में ही फफक कर रो पड़ी।
श्री यादव ने कहा कि बिहार में कानून नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है। न कोर्ट सुरक्षित है, न थाना सुरक्षित है और न थाने में न्‍याय के लिए पहुंचने वाले लोग सुरक्षित हैं। उन्‍होंने कहा कि बांका जिले की रहनी वाली नाबालिग लड़की के साथ एक पूर्व मंत्री के रिश्‍तेदारों ने कई दिनों तक दुष्‍कर्म किया। जब उसके भाई निसार अहमद अंसारी इस संबंध में बाराहाट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचते हैं तो पहले प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी। बाद में एफआईआर दर्ज हुई। पीडि़ता को नाथनगर अनाथालय भेज दिया गया और 12 से 23 फरवरी,16 तक अनाथालय में रखा गया। इस पीडि़त परिवार पर कई तरह के दबाव पड़ रहे हैं और धमकी भी दी जा रही है। थाने में पूर्व मंत्री और डीएसपी द्वारा धमकी दी गयी। श्री यादव ने कहा कि पीडि़त परिवार ने फेसबुक के माध्‍यम से अपनी शिकायत उन तक पहुंचायी और इसके बाद परिवार को बुलाकार पूरे मामले की जानकारी ली। पीडि़त परिवार डीजीपी से लेकर मुख्‍यमंत्री के जनता दरबार तक गया, लेकिन कहीं न्‍याय नहीं मिला। उन्‍होंने कहा कि इस परिवार को सुरक्षा प्रदान की जाए और इस मामले की स्‍पीडी ट्रायल कराया जाए और दोषियों की सजा दी जाए। उन्‍होंने इस मामले की न्‍यायिक जांच की मांग भी की।

सांसद श्री यादव ने कहा कि बिहार में सभी प्रकार के अपराध सत्‍तारूढ़ के विधायक ही कर रहे हैं। ट्रेन में छेड़छाड का मामला हो, नाबालिग से बलात्‍कार का मामला हो, ग्रामीणों को धमकी देने का मामला हो या भगाकर शादी करने का मामला हो, सभी मामलों में आरोपी सत्‍तारूढ़ दल के विधायक ही हैं। उन्‍होंने कहा कि पूरे राज्‍य में माफियागिरी और रैकेट चल रहा है। बालू रैकेट, सेक्‍स रैकेट, जमीन रैकेट, ठेका रैकेट में शामिल लोगों को सत्‍ता और सत्‍तारूढ़ दल का संरक्षण प्राप्‍त है। हत्‍याओं के पीछे भी जमीन रैकेट का बड़ा हाथ रहा है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की कि पहले अपराधमुक्‍त बिहार बनाएं, भयमुक्‍त बिहार बनाएं। सत्‍तारूढ़ दल के विधायकों के भय से लोगों को मुक्ति दिलाएं। पत्रकार वार्ता में जन अधिकार पार्टी (लो) प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राजीव कुमार, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू भी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY