आरा नगर निगम बजरंगबली पर करेगा मुकदमा

2598
0
SHARE

hanuman

संवाददाता.आरा.हनुमानजी पर 4.33 लाख बकाया से खफा होकर निगम हनुमान के खिलाफ नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है. नोटिस पढ़कर भी अगर हनुमान जी ने टैक्स नहीं भरा तो निगम दूसरा उपाय आजमाने की भी तैयारी कर रही है. टैक्स नहीं मिलने पर शहर के 6 जगहों पर हनुमान जी की होर्डिंग लगाकर उनका नाम सार्वजनिक कर दिया जाएगा. यह अजीबो-गरीब मामला बिहार के आरा का है.  भगवान हनुमान आरा नगर निगम के 4.33 लाख रुपए के बकायादार हैं.

आरा के बड़ी मठिया स्थित मंदिर में हनुमान के नाम पर तीन होल्डिंग हैं. टैक्स वसूलने के लिए नगर निगम दो बार सूचना दे चुका है, लेकिन हनुमान जी के तरफ से भुगतान नहीं हुआ.नगर निगम के रजिस्टर में बकायादार के नाम की जगह मठिया हनुमानजी का नाम लिखा है. हनुमान के नाम पर वार्ड नंबर-37 में तीन होल्डिंग है. 587 नंबर होल्डिंग पर 3.17 लाख रुपए, होल्डिंग नंबर- 607 पर 94 हजार रुपए और होल्डिंग नंबर 624 पर 22 हजार रुपए बकाया है. नगर आवास व विकास विभाग के नियम के अनुसार जिसके नाम पर होल्डिंग है, बकाये की वसूली भी उसी से होगी. मठिया हनुमान के साथ भी यही लागू होगा, क्योंकि रजिस्टर में किसी भी मंदिर प्रबंधन के सदस्य का नाम नहीं है.

आरा नगर निगम के आयुक्त प्रमोद कुमार के अनुसार होल्डर के नाम से ही नोटिस भेजने का प्रावधान है. निगम का बकाया वसूलने के लिए मंदिर प्रबंधन पर भी शिकंजा कसा जाएगा.

LEAVE A REPLY