पूर्ण शराबबंदी के लिए चरणबद्ध आंदोलन करेंगे- पप्पू यादव

825
0
SHARE

 

संवाददाता.पटना. जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने घोषणा की है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के लिए वे चरणबद्ध आंदोलन करेंगे. इसके लिए पार्टी द्वारा जून में भितहरवा से गया तक पदयात्रा का कार्यक्रम बनाया गया है. आज गांधी मैदान में गांधीजी की प्रतिमा के समक्ष उनकी पुण्यतिथि पर आयोजित उपवास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में पूर्ण शराबबंदी एक साथ ही लागू की जानी चाहिए. किस्‍तों में शराबबंदी का कोई मायने नहीं है.

श्री यादव ने कहा कि मुख्‍यमंत्री पहले गांव-गांव तक शराब की दुकान खुलवाते हैं और अब शराबबंदी की राजनीति कर रहे हैं. शराब, शराब होती है, देसी और विदेशी शराब में कोई फर्क नहीं होता है. उन्‍होंने कहा कि नीतीश सरकार गांधी जी के सपनों को चकनाचूर कर रही है. गांवों में शराब बंदी और शहरों में शराब की बिक्री. इससे अपराध की घटनाएं और बढ़ेंगी. शराब की कालाबाजारी होगी.

सांसद ने कहा कि नेताओं और सरकार की जवाबदेही तय करनी होगी. इसके लिए जवाबदेही बिल को संसद में पेश किया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि पार्टी जम्‍मू-कश्‍मीर से कन्‍या कुमारी तक जवाबदेही बिल के लिए माहौल बनाएगी और इसके लिए संघर्ष करेगी. सांसद ने कहा कि लालू यादव व नीतीश कुमार की सरकार अपराध, बलात्‍कार और छेड़खानी की नयी परिभाषा गढ़ रही है. महागठबंधन के विधायक अपराध की नयी-नयी तरकीब बना रहे हैं. सत्‍तारूढ़ दल के विधायक खुद ही अपराध को अंजाम दे रहे हैं. उपवास कार्यक्रम के अंत में सभी लोगों ने दो मिनट मौन रखकर गांधी जी के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

कार्यक्रम की अध्‍यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा ने की, जबकि संचालन प्रधान महासचिव एजाज अहमद ने किया. कार्यक्रम में पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, रघुपति सिंह, शील कुमार राय, अजय बुलगानिन, राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, अशोक वर्मा,बबन यादव, राजीव कुमार, शंकर पटेल, नागेंद्र सिंह त्‍यागी आदि मौजूद थे.

LEAVE A REPLY