नौवीं बार राजद के अध्यक्ष घोषित हुए लालू

1976
0
SHARE

12573097_1088432724524467_271344858615326834_n

संवाददाता.पटना. राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में लालू प्रसाद यादव को 9वीं बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. निर्वाचन पदाधिकारी जगदानंद सिंह ने इसकी घोषणा की.इस मौके पर लालू प्रसाद ने सांप्रदायिकता के खिलाफ अपनी लड़ाई को जारी रखते हुए केन्द्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का ऐलान किया.

लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार से किसी तरह के मतभेद से इंकार करते हुए कहा कि हमने और महागठबंधन की सरकार ने जो संकल्प लिया है उसे पूरा करेंगें.गरीब,लाचार,बेबस जनता की सेवा करेंगें और इस ताकत को और मजबूत करेंगें.साथ ही सांप्रदायिकता के फन को कुचल देगें.हस्तिनापुर से उन्हे बेदखल करेंगे. एकजुटता बनाए रखने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार का हक संघर्ष करके लेगें.

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने पिता(लालू प्रसाद) पर परिवारवाद के लग रहे आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि इससे पहले भी यह होता रहा है.पूर्व में भी लोगों ने परिवारवाद को बढावा दिया.अगर ऐसे तमाम नेता इस बात की शपथ-पत्र दें कि वे परिवारवाद को खत्म करेंगें तो वे भी अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

अपने आवास से श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के लिए लालू प्रसाद का काफिला निकला. 6 किमी की दूरी तय करने में 45 मिनट का वक्त लगा. जगह-जगह उनपर फूल बरसाए गए. ढोल-नगाड़े के साथ उनका काफिला अधिवेशन स्थल पर पहुंचा. सड़कें बंद होने के चलते लोगों को खासी परेशानी हुई. उनके काफिले को 25 बाइकें एस्कॉर्ट कर रही थीं.

लालू के 10 सर्कुलर रोड स्थित बंगले से सम्मेलन स्थल श्रीकृष्ण मेमोरियल  हॉल तक उनका जमकर स्वागत किया. आठ जगहों पर वेलकम गेट बनाए गए थे, जहां फूलों की बारिश की.

LEAVE A REPLY