संक्रांति पर लालू ने नीतीश को दही का लगाया तिलक

2626
0
SHARE

20160115-224650

संवाददाता.पटना. पिछले वर्ष मकर संक्रांति के मौके पर लालू-नीतीश की दोस्ती हुई और इस वर्ष मकर संक्रांति के मौके पर दोनों विजेता के रुप में मिले. एक-दूसरे को गले लगाया और लालू यादव के घर पहुंचे नीतीश कुमार का स्वागत लालू ने दही का तिलक लगाकर किया. लालू ने कहा कि यह तिलक भाजपा के ग्रह गोचर को खत्म करेगा. इसके बाद नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव सहित राजद-जदयू के कई नेता चुड़ा-दही के भोज पर बैठे.उधर न्यू पटना क्लब में वर्षों से जारी जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह का भोज हुआ जिसमें राजद-जदयू के दिग्गजों के साथ हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए.

लालू प्रसाद के घर आयोजित भोज के लिए प्रदेश भर से कार्यकर्ता और नेता लालू यादव के घर पहुंचे.

इस दौरान लालू अपने खास अंदाज में दिखे. वह लोगों से बार-बार और दही-चूड़ा लेने की जिद करते रहे.

राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप भी घर आए मेहमानों को खाना खिलाने में व्यस्त रहे.

जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी न्यू पटना क्लब में भोज दिया है. भोज में जदयू के राष्ट्रीय अधायक्ष शरद यादव, सांसद आरसीपी सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, मंत्री विजेंद्र यादव, मंत्री श्रवण कुमार, विधायक श्याम रजक और पूर्व मंत्री रमई राम पहुंचे हैं. महागठबंधन के कई नेताओं के यहां आने का सिलसिला देर तक चलता रहा.

लालू के भोज की व्यवस्था संभाले विधायक भोला यादव ने बताया कि  22 क्विंटल चूड़ा, 28 क्विंटल दही और 5 क्विंटल भूरा की व्यवस्था की गई है.  गया से तिलकुट और लोकल मार्केट से सब्जी मंगवाई गई है. सोनपुर, राघोपुर और मनेर से खांटी दही मंगाई गई है.

LEAVE A REPLY