झारखंड में नमो पतंग महोत्सव

2241
0
SHARE

namo patang ranchi

संवाददाता.रांची. मकर संक्रांति के अवसर पर झारखंड में मनाया गया ‘नमो पतंग महोत्सव’. रांची स्थित अरगोड़ा मैदान में सीएम रघुवर दास ने इसका उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने दोहराया कि अगले पांच वर्षों में झारखंड विकसित राज्यों की श्रेणी में होगा. इसी को ध्यान में रखकर सरकार चार फ्रंट पर कार्य कर रही है. इसमें आईटी, एग्रीकल्चर, इंडस्ट्री और पर्यटन क्षेत्र शामिल है.

रघुवर दास ने कहा कि आने वाले दिनों में 200 एकड़ में आईटी हब तैयार होने जा रहा है. कई पर्यटन स्थलों को विकसित किया जा रहा है. ताकि ज्यादा से ज्यादा पर्यटक झारखंड में आ सके. मौके पर सीएम ने सभी को मकर संक्रांति और टूसू पर्व की बधाई दी. इस बार ‘नमो पतंग महोत्सव’ कुछ खास है कोलकाता से एक टीम आई है, जिसने डिजाइनर पतंग उड़ा कर लोगों का मनोरंजन किया.

पतंग महोत्सव में लड़कियों की मंडली भी शामिल हुई. मौके पर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, राजकुमार पाहन, संजय सेठ, आशा लकड़ा, संजीव विजय वर्गीय सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे. झारखंड के कलाकार नंदलाल नायक की ओर से दो घंटे का एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया. इसके साथ ही महोत्सव में खिचड़ी का भोग लगा, जिसे 20 हजार लोगों के बीच बांटा गया.

LEAVE A REPLY