मधुबनी में गिरी मौत की बिजली

2104
0
SHARE

IMG-20151118-WA0012

मधुबनी।
छठ पर्व की गहमा-गहमी के बीच सड़क पर भारी भीड़ थी। अचानक वहां मौत की बिजली गिरी और लाशें बिछ गईं। घटना मधुबनी के जयनगर अनुमंडल मुख्यालय की मुख्य सड़क स्थित ‘विक्की किराना’ नामक दुकान के सामने १७ नवम्बर  की है।

जयनगर की मुख्य सड़क पर छठ पूजा को लेकर सड़क पर भारी भीड़ थी। अचानक बिजली का 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर गिर लोगों पर पड़ा। करंट प्रवाहित तार की चपेट में करीब डेढ़ दर्जन लोग आ गए, जिनमें आठ की तो मौके पर ही तड़प-तड़पकर मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, तार की चपेट में आए लोग बुरी तरह तड़पते हुए जल रहे थे, जिन्हें बचाने वाला कोई नहीं था। कुछ ही देर में सड़क पर लाशें बिछी थीं। बाद में बिजली विभाग ने पॉवर कट किया तो मृतकों व घायलों को वहां से हटाया जा सका।
छठ के सांध्यकालीन अर्घ्य से पूर्व बाजार की भारी गहमागहमी के बीच यह हादसा क्यों हुआ, इसकी पड़ताल में पुलिस जुट गई है। मृतकों में अधिकांश केला के व्यापारी बताए जा रहे हैं, जो छठ पर्व को लेकर सड़क पर केला की दुकान लगाए बैठे थे।

SHARE
Previous articleलोक पर्व छठ की धूम
Next articleवैशाली में उपद्रव के बाद तनाव, घायल ओपी प्रभारी की मौत
सन् 1980 से पत्रकारिता. 1985 से विभिन्न अखबारों एवं पत्रिकाओं में विभिन्न पदों पर कार्यानुभव. बहुचर्चित चारा घोटाला सहित कई घोटाला पर एक्सक्लुसिव रिपोर्ट, चारा घोटाला उजागर करने का विशेष श्रेय. ‘राजनीति गॉसिप’ और ‘दरबारनामा’ कॉलम से विशेष पहचान. ईटीवी बिहार के चर्चित कार्यक्रम ‘सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार’, साधना न्यूज और हमार टीवी के टीआरपी ओरियेंटेड कार्यक्रम ‘पड़ताल - कितना बदला बिहार’ के रिसर्च हेड और विभिन्न चैनलों के लिए पॉलिटिकल पैनलिस्ट. संपर्क – 09431033460

LEAVE A REPLY