चकाचक पटना अभियान,स्वच्छ मतदान बूथ की होगी व्यवस्था

188
0
SHARE
Chakachak Patna

संवाददाता.पटना.चकाचक पटना अभियान के तहत पटना नगर निगम ने लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान स्वच्छ मतदान बूथ की उपलब्धता सुनिश्चित करने का फैसला किया है। चुनाव के दौरान जीरो वेस्ट इलेक्शन, स्वच्छ मतदान का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए लगातार जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।
शनिवार को पटना के यूथ हॉस्टल सभागार में पटना नगर निगम के स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर नीतू नवगीत ने नेहरू युवा केंद्र के साथ मिलकर लोगों को स्वच्छ मतदान केंद्रों के बारे में जानकारी दी । उन्होंने लोकगीतों की भी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र की बालिकाओं द्वारा मराठी लावणी और कोली नृत्य की सुंदर प्रस्तुतियां की गयीं। नृत्य मंडली में श्रेष्ठी, भक्ति, सिद्धि,स्वाति शिंदे और अभ्यंकर की भूमिका प्रमुख रही। कार्यक्रम का  समन्वय रविकुमार ने किया।
चकाचक पटना अभियान के तहत निगम की स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर तथा स्वीप कार्यक्रम की आइकॉन डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने कार्यक्रम में सभी से मतदान में अपनी जिम्मेदारी निभाने का आह्वान करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान कचरे का उत्पादन जीरो लेवल पर रखना है। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्यक्रम और चुनाव प्रचार में प्लास्टिक का उपयोग नहीं करना है। मतदान केंद्रों पर भी ऐसी सामग्रियों को उपयोग में लाना है जिसका पुनःउपयोग हो सके। इस तरह जीरो वेस्ट इलेक्शन का लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है।
कार्यक्रम में नीतू नवगीत ने कई लोकगीत प्रस्तुत करते हुए लोगों को स्वच्छता और मतदान के महत्व को बताया। इस अवसर पर उन्होंने करे हम अपना फर्ज निभाएंगे, लोकतंत्र का महापर्व है मिलकर सभी मनाते हैं, चला मतदान, सब बुजुर्ग आ जवान सहित अनेक लोकगीतों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ साहित्यकार भावना शेखर भी मौजूद रहीं।