बड़े परदे पर पहली बार इंडियन स्पाइडर-मैन,जाने…कैसे है यह सबसे अलग

346
0
SHARE

ईशान दत्त. स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स एक बहुत ही प्रतीक्षित फिल्म है जिसके प्रशंसक बहुत ही उत्साह के साथ इंतजार कर रहे हैं। यह फिल्म जोकीम दोस सांतोस, केम्प पावर्स, और जस्टिन के थॉम्पसन द्वारा निर्देशित हो रही है। यह फिल्म भारत के लिए विशेष महत्व रखती है क्योंकि पवित्र प्रभाकर यानी की स्पाइडर-मैन: इंडिया, जिसको पहली बार शरद देवराजन, सुरेश सीथारामन, और जीवन जे. कांग द्वारा जनवरी 2005 में प्रकाशित “स्पाइडर-मैन: इंडिया” कॉमिक बुक में प्रस्तुत किया गया था, 18 साल बाद इस मूवी के जरिए पहली बार बड़े पर्दे पर पेश किया जाएगा, और उसे अंग्रेज़ी में आवाज़ दे रहे हैं करण सोनी, जो डेडपूल की दोनों मूवीज़ में दोपिंदर की भूमिका निभा चुके हैं, और हिंदी और पंजाबी में उसे आवाज़ दे रहे हैं भारतीय क्रिकेटर, शुभमन गिल।यह भारतीयों के लिए गर्व की बात होगी कि इस मूवी में पवित्र प्रभाकर मुख्य किरदारों में से एक हैं और अहम भूमिका निभा रहा है।

हाल ही में, निर्देशक केम्प पॉवर्स ने एक साक्षात्कार में स्पष्ट किया है कि पवित्र प्रभाकर बहुलविध मंडल में अन्य स्पाइडर-लोगों से कैसे अलग हैं और कहा है, “पवित्र की शक्तियाँ जादू के माध्यम से प्राप्त हुई हैं, इसलिए वे कई अन्य स्पाइडर-लोगों से काफी अलग हैं जिन्हें विकिरणीय मकड़ी ने काट लिया था। वास्तव में, उन्होंने अपनी शक्तियाँ एक रहस्यमय योगी से प्राप्त की थीं।”
उन्होंने यह भी जोड़ा कि “जैसा कि अन्य स्पाइडर-लोगों के साथ हुआ है, उसे भी किसी की हानि का सामना करना पड़ा है, और उसके मामले में, उसके चाचा की मौत हुई थी। फिर भी वह शायद फिल्म में सबसे आशावादी चरित्रों में से एक है। वह निश्चित रूप से एक ऐसा व्यक्ति है जो आधा खाली गिलास नहीं बल्कि आधा भरा गिलास देखता है, और उसकी खुशमिजाज, सकारात्मक भावना शायद माइल्स को भी गलत तरीके से प्रभावित कर सकती है।”


स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स में शेमीक मूर, हेली स्टेंफील्ड, ब्रायन टाईरी हेनरी, लूना लौरेन वेलेज़, जेक जॉनसन, जेसन स्वार्ट्ज़मन, इसा रे, करण सोनी, डेनियल कालुया और ओस्कर आईज़ाक स्टार हैं। फ़िल्म का लेखन फिल लोर्ड, क्रिस्टोफर मिलर और डेव कैलाहम ने किया है। संगीत डैनियल पेम्बर्टन ने संगीत दिया है। यह फ़िल्म 1 जून 2023 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, गुजराती, मराठी, पंजाबी और बंगाली में रिलीज़ होने की योजना है। और इतिहास में ऐसा शायद पहली बार होगा कि किसी हॉलीवुड मूवी को एक देश में 10 भाषाओं में रिलीज़ किया जा रहा हो।

LEAVE A REPLY