राहुल गांधी मामले पर नीतीश कुमार ने कहा-कोर्ट के फैसले पर हम नहीं बोलते

187
0
SHARE
Rahul Gandhi

संवाददाता.पटना.राहुल गांधी की सदस्यता समाप्ति के मुद्दे पर कुछ बोलने से इंकार करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट कहा कि कोर्ट के फैसले पर हम कभी नहीं बोलते हैं। जब किसी पर मुकदमा भी होता है तो हम कमेंट नहीं करते हैं।उन्होंने कहा कि हमलोग जो भी बिहार में बढ़िया काम करते हैं उसकी कहीं खबर नहीं रहती है जो हमारे खिलाफ बोलता है उसकी खूब खबर छपती है।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे ऊपर भी लोग कमेंट करते हैं तो भी हम कुछ नहीं बोलते हैं। कोर्ट के फैसले पर ऊपर के भी कोर्ट में जाने का अधिकार है। हम पिछले 17 वर्षों से यहां सरकार में हैं, कोई भी जांच चलता है तो उसमें हम हस्तक्षेप नहीं करते हैं। लेकिन इन सब चीजों पर मेरी कोई प्रतिक्रिया नहीं होती है। विपक्ष के अधिक से अधिक लोगों की एकता मेरी इच्छा है। इसका हम इंतजार कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग एक साथ आयें और वर्ष 2024 का लोकसभा चुनाव पूरी मजबूती से लड़ें। इस सिलसिले में हम दिल्ली जाकर लोगों से मुलाकात कर चुके हैं। कई क्षेत्रीय पार्टियां भी एकजुट होना चाहती हैं। सभी लोगों की सहमति की हम प्रतीक्षा कर रहे हैं।
केंद्र सरकार से संबंधित प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की केंद्र सरकार की हम तारीफ करते हैं और वे हैं कि सिर्फ अपने काम की तारीफ करते हैं। श्रद्धेय अटल जी के कार्यों की हम काफी तारीफ करते है। उन्होंने कभी किसी से झगड़ा नहीं किया। हिंदू मुस्लिम सबके वे पक्ष में रहते हैं। ये लोग क्या कर रहे है अब ये लोग जानें। कोई काम नहीं कर रहे हैं सिर्फ अपना प्रचार करने में लगे हुए हैं। जब हम उन्हें छोड़कर इधर आ गए तो फिर से केस मुकदमा का दौर शुरु हो गया है। हमलोग विकास का काम करते हैं, जनहित में काम करते हैं। हमलोग जो भी बिहार में बढ़िया काम करते हैं उसकी कहीं खबर नहीं रहती है जो हमारे खिलाफ बोलता है उसकी खूब खबर छपती है।
बिहार भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के बयान से संबंधित प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर हम कोई ध्यान नहीं देते हैं। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के पिता बनने पर बधाई देने को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पिता बनने के बाद तुरंत हमने उनको बधाई दिया ।
बिहार में भाजपा छोटे दलों को अपने साथ लाने में लगी है इससे संबंधित प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा को हमने राज्यसभा भेजा था इस बार फिर आए तो बोले की साथ रहेंगे लेकिन फिर कहीं चले गए, उनकी मर्जी भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष पहले राजद में थे, उसके बाद जदयू में थे और अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हो गए हैं। उनलोगों के बारे में जाकर लोगों से पूछिए। बिहार में विकास काम आगे भी होता रहेगा आपलोग निश्चित रहें, आगे जनता मालिक है।

LEAVE A REPLY