गमगीन पिता व पत्नी की साहसिक पहल:मृतक नितेश किडनी व आंख का किया दान

182
0
SHARE
example

संवाददाता.दानापुर. रेलवे न्यू कॉलोनी निवासी वरिष्ठ रंगकर्मी व रेलवे सीआईटी पद से सेवानृवित रवि शंकर सिन्हा ने अपने बड़े पुत्र नितेश सिन्हा उर्फ विक्की के आकस्मिक निधन से आहत होते हुए भी समाज में एक मिशाल कायम कर लोगों को एक संदेश देने की कोशिश की है।
उन्होने अपने पुत्र बधू की सहमति से अपने मृतक पुत्र नितेश की दोनों किडनी व ऑख दिल्ली के मैक्स अस्पताल को दान दे दिया है। दान देते वक्त नम ऑखों से कागजी प्रक्रिया पूरी करते वक्त उन्होंने अस्पताल प्रशासन से किसी गरीब जरूरतमंद को उनके पुत्र की किडनी व ऑख लगाने की मिन्नते की है।
नम ऑखों एवं भरे गले से रवि सिन्हा ने बताया विगत शुक्रवार को दिल्ली में अचानक उनके बड़े पुत्र 45 वर्षीय नितेश की तबियत बिगड़ गई। बहू के फोन आने पर वह व उनकी पत्नी खगौल से ट्रेन के द्वारा दिल्ली की ओर रवाना हो गये। रविवार की सुबह नई दिल्ली के वैशाली स्थित मैक्स अस्पताल पहुंचे मगर पुत्र के ब्रेन स्टोक्स होने से मौत हो गई। उन्होने बताया कि मृतक नितेश की एक 13 वर्ष की पुत्री व 4 वर्ष का एक पुत्र है। बहू रश्मि सिन्हा का रो-रोकर बुरा हाल है। मगर दुख भरी माहौल में भी बहू के किडनी व ऑख दान देने की इजाजत से वे काफी गौरवांवित है।

 

LEAVE A REPLY