जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री

227
0
SHARE
Karpoori Thakur

संवाददाता.पटना.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को समस्तीपुर जिले के कर्पूरी ग्राम स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर स्मृति भवन में जननायक कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा में मुख्यमंत्री शामिल हुए और वहां जननायक कर्पूरी ठाकुर के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित किया। इसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने कर्पूरी ग्राम थाने के नवनिर्मित भवन का शिलापट्ट अनावरण एवं फीता काटकर उद्घाटन किया। उद्घाटन के पश्चात् उन्होंने थाना भवन का निरीक्षण भी किया।
इसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने गोखुल- कर्पूरी-फुलेश्वरी महाविद्यालय जाकर जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया साथ ही प्रभावती रामदुलारी इंटर विद्यालय के प्रांगण में स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया ।
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता, विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, जननायक कर्पूरी ठाकुर के पुत्र सह सांसद रामनाथ ठाकुर, विधायक रणविजय साहू, विधायक राजेश कुमार, विधायक अजय कुमार, विधायक अख्तरूल इस्लाम शाहीन सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, जननायक कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्यगण, दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त मनीष कुमार, दरभंगा प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक ललन मोहन प्रसाद, समस्तीपुर के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह और समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी सहित अन्य पदाधिकारीगण एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
कार्यक्रम के पश्चात् पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के निधन से हमलोगों को उस समय बहुत तकलीफ हुई थी। हमलोग उनके जन्मदिवस के अवसर पर हर वर्ष कार्यक्रम आयोजित करते हैं। वर्ष 1990 से सार्वजनिक तौर पर सरकारी कार्यक्रम का आयोजन होने लगा। उसके साथ-साथ हमलोग उनके गांव भी आते हैं और यहां पर भी कार्यक्रम का आयोजन होता है। बीच में कोरोना की वजह से कार्यक्रम नहीं हो पाया था। उनके प्रति हमारे मन में आदर का भाव है और सिर्फ आदर का ही भाव नहीं है उनकी बात को हमलोग मानने वाले लोग हैं।
उन्होंने कहा कि जितने दिन जननायक कर्पूरी ठाकुर जी मुख्यमंत्री रहे, उन्होंने बिहार के विकास के लिए कई काम किए। गरीब तबके के उत्थान के लिए भी उन्होंने कई काम किए। उनकी बात को ध्यान में रखते हुए हमलोग बिहार को विकास के रास्ते पर ले जा रहे हैं। अतिपिछड़ों के लिए भी हमलोगों ने कई काम किए हैं। इस बार भी हम सब जगह जाकर घूम रहे हैं और एक-एक चीज को देख रहे हैं। सब जगह लोगों की बात भी सुनते हैं और देखते हैं कि कहां क्या काम हुआ है। लोगों की समस्याओं का समाधान होना चाहिए। हम जहां-जहां भी जा रहे हैं लोगों से मिलते हैं, सब लोग खुश दिखते हैं। पिछले साल भी यहां आए थे और आगे भी आते रहेंगे।

 

 

LEAVE A REPLY