विपक्षी दलों से हो रही है बात,एकजुट करने का होगा प्रयास- नीतीश कुमार

298
0
SHARE
opposition

संवाददाता.पटना. विपक्ष को एकजुट करने के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम हर तरह से काम कर रहे हैं। विपक्ष के विभिन्न दलों के साथ हमारी बातचीत हो रही है। विपक्ष के सभी दलों को एकजुट करने का प्रयास होगा।
जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पत्रकारों के सवालों का जवाब दै रहे थे।उनसे जब कांग्रेस पार्टी के भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल किया गया तो मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उनकी पार्टी का कार्यक्रम है। हर पार्टी को यात्रा करने का अधिकार है। जब वे अपनी पार्टी का कार्यक्रम कर लेंगे तब हम उनलोगों के साथ बैठकर कैसे तालमेल होगा, यह सब तय करेंगे।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे०पी० नड्डा के पटना आगमन से संबंधित पत्रकारों के प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री कहा कि हर पार्टी को घूमने का अधिकार है। वे अपनी पार्टी की ओर से यहां आए हैं, उससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है। हमारी यात्रा की भी शुरुआत हो रही है। हम कल रात में ही चाहते हैं कि पहुंच जाएं ताकि पूरा दिन ठीक से लोगों से मिल सकें और वहां के विकास कार्यों की भी जानकारी ले सकें। मौसम का भी ध्यान रखना है। मेरे यात्रा का उद्देश्य है हर जगह पर जाकर विकास कार्यों को देखना और लोगों से रू-ब-रू होना, बाकी जिनको जो बोलना है बोलते रहें।
भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी से संबंधित प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि सुशील कुमार मोदी की हम बहुत इज्जत करते हैं। अगर सुशील कुमार मोदी साथ में रहते तो ये नौबत नहीं आती ।लेकिन छोड़िए ये सब पुरानी बात है। अगर पार्टी उनको कुछ जगह दे दे तो अच्छा ही है।
राजद नेता सुधाकर सिंह से संबंधित पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो इस तरह की बातें करते हैं आप उन्हीं से पूछ लीजिए। हम इस तरह की बातों को नोटिस नहीं लेते हैं। कोई क्या बोलता है ये तो वही लोग बताएंगे। ये तो उनकी पार्टी की इंटरनल बात है। जब सभी पार्टी के लोग मिलकर काम करते हैं और कोई एक पार्टी के लोग कुछ बोलते हैं तो इस पर संबंधित पार्टी वाले ही बताएंगे। हम इस पर कोई नोटिस नहीं लेते हैं और न ही कोई ध्यान देते हैं।प्रशांत किशोर से संबंधित प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उन जैसे लोगों का कोई नोटिस नहीं लेते हैं। कुछ लोगों के बारे में हम चर्चा ही नहीं करते हैं। इनलोगों के बारे में हमसे मत पूछिए।भाजपा ने अभी से ही 2024 की तैयारी शुरू कर दी है, के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे अपनी तैयारी कर रहे हैं। इससे हमलोगों का क्या लेना-देना । इनलोगों को देश के लिए कोई काम नहीं करना है। अपने ही लिए काम करना है। यही तो इस पार्टी का काम है। अब तो हम इनसे अलग हो गए हैं।

 

 

LEAVE A REPLY