बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ का प्रदर्शन,आंदोलन की चेतावनी

221
0
SHARE
Panch Sarpanch

संवाददाता.हाजीपुर.जिला पंचायत राज पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी की उपेक्षा के कारण सरपंच, उपसरपंच, पंच एवं न्याय मित्र, सचिवों का वर्षों वर्ष से नहीं हो रहे भुगतान के खिलाफ बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ ने प्रदर्शन किया।संघ द्वारा 15 दिनों के अंदर जांच कराकर भुगतान कराने की मांग की।
गुरूवार को बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के तत्वाधान में वैशाली जिले के सभी पूर्व एवं वर्तमान निर्वाचित ग्राम कचहरी (पंचायत) जनप्रतिनिधि एवं कर्मियों के भुगतान के लिए जिला पदाधिकारी मांग पत्र सौंपा गया। वित्तीय वर्ष 2010-11 से अब तक का बकाया,विशेष,नियत एवं यात्रा भत्ता कन्टेजेंसी,भवन का किराया,पंचम राज्य वित्त आयोग अनुशंसित फर्नीचर मद की राशि एवं मानदेय का शतप्रतिशत भुगतान कराने हेतु अति आवश्यक कार्रवाई का आग्रह किया गया।
संघ के प्रदेश अध्यक्ष आमोद कुमार निराला ने कहा कि वैशाली जिले के सभी 16 प्रखंड एवं 288 ग्राम कचहरी प्रतिनिधि एवं कर्मियों का लाखों लाख करोड़ रुपया जिला पंचायत राज पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी गणों के उपेक्षा नीति के कारण बकाया हो गया है। सरपंच, उपसरपंच, पंच एवं न्याय मित्र, सचिवों का वर्षों वर्ष से भुगतान नहीं हो पा रहा है।मांग की गई है कि जिला पदाधिकारी (वैशाली) 15 दिनों के अंदर वित्तीय वर्ष स्तर पर जांच कराकर भुगतान कराना सुनिश्चित करें। अब और अधिक परेशान हमारे प्रतिनिधि कर्मी नहीं होंगे।
उन्होंने आरोप लगाया कि अभी भी अगर भुगतान नहीं होता तो यह समझा जा सकता है कि प्रखंड और जिला की मिलीभगत से करोड़ों रुपए ग्राम कचहरी का घोटाला हो चुका है। ऐसी स्थिति में पंच परमेश्वर हजारों की संख्या में लोकतांत्रिक पद्धति से आंदोलन चलाने को बाध्य होंगे। जिसकी सारी जवाबदेही प्रखंड, जिला, शासन प्रशासन की होगी।

LEAVE A REPLY