विश्व फोटोग्राफी दिवस पर सुधीर मधुकर और मंटू दादा को लाईफ टाईम अवार्ड

457
0
SHARE
Photography Day

संवाददाता.खगौल. विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर ‘ फोटो यूनिक डिजिटल स्टूडियो’,खगौल में फोटो प्रदर्शनी एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।जिसमें शौकिया एवं प्रेस फोटोग्राफी के लिए सुधीर मधुकर एवं व्यवसायिक फोटोग्राफी के लिए चितरंजन चक्रवर्ती ऊर्फ मंटू दा को लाईफ टाइम अवार्ड से सम्मानित किया गया।
इस के अलावा रोहित शर्मा एवं रंजीत कुमार को फोटोग्राफी के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया | इस से पूर्व इस कार्यक्रम का उद्घाटन “इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (आईएफडब्लूआई) “,बिहार के प्रदेश महासचिव व “यूथ होस्टल्स येशोसिएशन ऑफ इंडिया”,बिहार के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर और यूनिक स्टूडियो के प्रोपराइटर मो.जफर ( गुड्डू ) ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया। अपने उद्घाटन संबोधन में श्री मधुकर ने कहा कि फोटो का युग कभी भी समाप्त होने वाला नहीं है,क्यों   कि सभी अपने बचपन के साथ-साथ शादी,जन्मदिन आदि जैसे जीवन में घटित यादगार पलों की तस्वीरों को समय-समय पर देखना चाहते हैं।
इस अवसर पर दानापुर,पटना,खगौल,फुलवारीशरीफ,अनिशावाद, मनेर ,बिक्रम, पालीगंज आसपास के व्यवसायिक एवं अव्यवसायिक फोटोग्राफर शामिल थे | कार्यक्रम के आयोजक मो.जफर ( गुड्डू ) समेत इस आयोजन में शामिल परवेज़ मयूर,रवि कुमार शर्मा, अजय कुमार ( लाला ),नीरज कुमार,अजय कुमार गुप्ता, इंद्रजीत कुमार ,मनोज कुमार,जय सिंह(निक्की)मिथलेश कुमार, मो.तौसीफ,शाकिर,कमाल,गोलु,मनीष , रामाशंकर आदि ने संयुक्त रूप से कहा कि अगले वर्ष विश्व फोटोग्राफी दिवस का भव्य आयोजन किया जाएगा | जिसमें व्यवसायिक और अव्यवसायिक फोटोग्राफरों का फोटो प्रदर्शनी के साथ-साथ सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा | इस में फोटोग्राफी के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए लाईफ टाइम अवार्ड समेत काई तरह के अवार्ड भी दिया जाएगा |

 

 

LEAVE A REPLY