अजय देवगन को “ताण्हाजी” के लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

131
0
SHARE
Tanhaji

संवाददाता.पटना.68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2022 का एलान हो चुका है। हिंदी सिनेमा जगत के लिए ये पुरस्कार सबसे बड़ा माना जाता है।इस साल, हिंदी फिल्म कलाकार अजय देवगन और साउथ सिनेमा के दिग्गज एक्टर सूर्या  दोनों ने नेशनल फिल्म अवार्ड में अपनी छाप छोड़ी है.  दोनों अभिनेता को  एक साथ बेस्ट एक्टर के संयुक्त अवार्ड से नवाजा गया है. अजय देवगन को फिल्म ‘ताण्हाजी- द अनसंग वॉरियर’ के लिए  और  सूर्या को ‘सोरारई पोटरू’ के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया है।
बता दें कि इस साल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए कुल 305 फिल्में के नॉमिनेशन के अलावा सूर्या को ‘सोरारई पोटरू’ के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया हैं।अजय देवगन और सूर्या के जिन फिल्मों के लिए बेस्ट एक्टर चुना गया है. वे बॉक्स ऑफिस पर भी ब्लॉकबस्टर साबित हुईं थीं।
इन सबके अलावा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार अभिनेत्री अपर्णा बालमुरली को तमिल फिल्म “सोरारई पोटरु”  के लिए मिला और बेस्ट लिरिक्स का अवार्ड मनोज मुंतशिर को फिल्म “साइना” के लिए मिला। सच्चिदानंदन केआर को “मरणोपरांत मलयालम फिल्म एके अय्यप्पनम कोशियुम ” के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया।
इस साल के फिल्म पुरस्कारों की 10 सदस्यीय जूरी का अध्यक्षता फिल्ममेकर विपुल शाह कर रहे है।   कोविड -19 से संबंधित देरी के कारण, इस साल के समारोह ने कई कैटेगरी में 2020 की फिल्मों को सम्मानित किया। इस साल इस राष्ट्रीय पुरस्कार का आयोजन दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में किया गया।

 

LEAVE A REPLY