तीन महीने में स्वास्थ्य विभाग में 13,813 पदों पर होगी बहाली

523
0
SHARE
Intervention Centers

संवाददाता.पटना.आगामी 3 महीने में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 13,813 लोगों की बहाली होगी । जिसमें कॉन्सलर के पद पर 579, डिस्ट्रीक कमिटी मोबलाइजर के 26, एएनएम के 8,853, सिनियर ट्रिबिलाईजर मैनेजर के193, हॉस्पिटल मैनेजर के 94, डिस्ट्रिक प्लालिंग कॉडिनेटर के 15, डिस्ट्रिक डॉस टीवी सुपरवाईजर के13, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 4050 पदों पर बहाली होगी ।
मंगलवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय के सहयोग कार्यक्रम में बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए जो मानव बल अस्पतालों के अंदर चाहिए उसी के निमित्त स्वास्थ्य विभाग द्वारा अलग-अलग पदों बहाली की जायेगी ।
बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी ने देश में स्वास्थ्य विभाग को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं । स्वास्थ्य विभाग के पुराने भवन जहां थे वहां पर नये भवन बनाये जा रहे हैं । स्वास्थ्य विभाग में केन्द्र सरकार के द्वारा उपकरण, दवा एवं सभी प्रकार के संसाधनों की व्यवस्था की जा रही है । केन्द्र एवं राज्य सरकार के दृढ़ संकल्प के कारण बिहार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में व्यापक सुधार हुआ है । लोगों को सभी प्रकार की सुविधायें दी जा रही है ।
पत्रकारों द्वारा किये गये प्रश्नों पर कहा कि नेता प्रतिपक्ष को कोई भी टिप्पणी मर्यादित सीमाओं के भीतर करना चाहिए । कोई भी बात वरीय नेता के बारे में ऐसा नहीं करना चाहिए जो सत्य से बिल्कुल पड़े हैं । तेजस्वी प्रसाद ने अनर्गल बयान दिया है । किसी भी प्रतिष्ठित पद पर बैठे नेता के लिए इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 जे0पी0 नड्डा जी 30 और 31 जुलाई, 2022 को पार्टी द्वारा आयोजित सभी मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक में भाग लेंगे । भाजपा संगठन और कार्यकर्ता आधारित पार्टी है, हमारे संगठन का कार्य पूरे वर्ष तक चलता है ।

 

 

LEAVE A REPLY