सबको वृक्षारोपण अभियान में हिस्सा लेना चाहिए- दिलीप कुमार

158
0
SHARE
plantation

संवाददाता.पटना. यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया,राज्य शाखा बिहार एवम यूथ हॉस्टल्स एशोसिएशन ऑफ इंडिया पाटलिपुत्र ईकाई के संयुक्त तत्ववधान में विश्व पर्यावरण दिवस के पूर्व संध्या अवसर पर,युवा आवास पटना में वृक्षा रोपण उद्योग विभाग,बिहार सरकार के विशेष सचिव दिलीप कुमार मुख्य अतिथि के नेतृत्व में किया गया।  दिलीप कुमार ने अपने संबोधन कहा कि सभ्यता के विकास में जल जीवन और हरियाली की महत्वपूर्ण भूमिका रही है वृक्ष है तो हम हैं इसलिए हम सबको वृक्षारोपण अभियान में भाग लेना चाहिए।
उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में अधिक अधिक वृक्ष लगाने चाहिए। हम यह सुनिश्चित करें कि जो हम जो वृक्ष लगा रहे हैं, उसकी सुरक्षा भी हो रही है और उन वृक्षों को सही पोषण भी मिल रहा है।
यूथ हॉस्टल्स एशोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मोहन कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर,पाटलिपुत्र इकाई के कार्यकारी संयोजक डा.नम्रता आनंद ने संयुक्त रूप से अपने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना काल ने हमें सचेत किया है कि जीवन के लिए ऑक्सीजन कितना जरूरी है।इसकी कमी और महत्व सबों को समझ में आ गया है। इस की आपूर्ति का एक माध्यम वृक्षारोपण और पर्यावरण संरक्षण हमारे जीवन में पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।
इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स ,बिहार ईकाई के प्रदेश अध्यक्ष डा. ध्रुव कुमार,उपाध्यक्ष मुकेश महान ने लोगों से अपील कहा है कि अपने जीवन में पर्यावरण संरक्षण और वृक्षारोपण को प्राथमिकता दें।इस मौके पर युवा आवास,पटना प्रभारी प्रबंधक परमवीर सिंह,  नंद किशोर,मनीष कुमार,रामधनी,,सुनील कुमार,यूथ हॉस्टल्स एशो सिएशन, पाटलिपुत्र ईकाई के आर सी  मल्होत्रा ,पूजा कुमारी,नीलकमल,अशोक नागवंशी,पप्पू खान आदि शामिल थे।

 

LEAVE A REPLY