राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी की होगी ईपीएफ कटौती

1043
0
SHARE
contract workers

संवाददाता.पटना. अपनी लंबित मांगों को लेकर हमेशा संघर्षरत राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी ईपीएफ कटौती से संबंधित कैबिनेट मंजूरी मिलने से खुश हैं। बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ के सचिव ललन कुमार सिंह सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी (एन एच एम) संविदाकर्मी को ईपीएफ कटौती हेतु सरकार के द्वारा कैबिनेट के माध्यम से दी गई स्वीकृति से स्वास्थ्य संविदाकर्मी की कई वर्षों से संघर्ष के बाद अपनी मांगों में एक मांग पूरी होने पर संघ एवं संघ परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है।
ज्ञात हो कि अपनी मांगों के समर्थन में पिछले वर्ष सभी कर्मियों ने कार्य बहिष्कार करते हुए होम आइसोलेशन (करोना काल मे )चले गए थे, जो उच्च न्यायालय पटना के आश्वासन के बाद कार्य पर लौटे थे, जिसके फलस्वरूप उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में सरकार द्वारा,गठित कमेटी के अनुशंसा के बाद विभिन्न मांगों में से, एक इपीएफ कटौती की कैबिनेट में स्वीकृति मिली है जिससे बिहार के सभी स्वास्थ्य संविदा कर्मी एवं उनके परिवार हर्ष व्याप्त हुआ हैं।
ललन कुमार सिंह ने इसके लिए संघ की ओर से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे जी,विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत जी, कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह को बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापित करता है, साथ ही अन्य लंबित मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए जल्द से जल्द पूरा करने की कामना करता है, बिहार राज्य संविदा कर्मी आपके आभारी रहेंगे।

 

LEAVE A REPLY