सरकारी स्कूल में फैशन शो,रैंप पर उतरी परियां

354
0
SHARE
Fashion show

संवाददाता.पटना.झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाली,ब्रांडेड कपड़ों से दूर सरकारी स्कूल में पढनेवाली उन बच्चियों के चेहरे पर सपनों का वह उत्साह दिख रहा था जब वह अपने स्कूल में आयोजित फैशन शो के रैंप पर चल रही थी।
बुधवार को बहादुरपुर (पटना) स्थित शांति निकेतन मध्य विद्यालय की बच्चियों का उत्साह अपने चरम पर था। शायद उन्होंने कभी  कल्पना भी नहीं की होगी कि उन्हें रैंप पर चलने को कहा जाएगा।  सभी बच्चियां खूब सज धज कर आई थी और अपने अपने परिधानों में लोगों के बीच चल कर सभी लोगों का मन  मोह रहीं थी।
     बताते चलें कि ये सभी वैसी बच्चियां(छात्राएं) हैं जिन्होंने कभी ब्रांडेड कपड़े नहीं पहने होंगे।  जिन्होंने कभी बड़े कार्यक्रम नहीं देखे होंगे। यह वह निर्धन बच्चियां हैं जो झुग्गी झोपड़ियों में रहती हैं।थोड़ा सा दुलार और थोड़ा सा उत्साह उन्हें इस कदर मोहित कर गया और इतना उत्साह से परिपूर्ण कर गया कि वह  वह फूले नहीं समा रही थी…मानों परियों के समान उड़ने को तैयार।
   इस कार्यक्रम के प्रेरणास्रोत व संचालक जानेमाने राष्ट्रीय उदघोषक एवं कलाकार शैलेश कुमार भावुक अंदाज में कहते हैं- जरा सा इन्हें प्रोत्साहित और सम्मानित करके देखिए यह स्नेह  से किस प्रकार आप से लिपट जाती हैं।  अभी तो शुरुआत है।  चिड़ियों को एक बार फिर आंगन में चहचहाना है।
स्कूल के वार्षिकोत्सव आयोजन पर प्रधानाध्यापक जनक किशोर ठाकुर कहते हैं,बच्चियों का उत्साह बढ़ाना है। बेटी को पढ़ाना है और बेटी को बचाना है।उन्होंने बताया कि इस आयोजन में सभी शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं का भरपूर सहयोग मिला है।

 

LEAVE A REPLY