डा. सिमी को मिला बिहार विभूति अवार्ड

555
0
SHARE
Bihar Vibhuti Award

संवाददाता.पटना.पटना की प्रसिद्ध महिला चिकित्सक एवं निसंतानता विशेषज्ञ और गायनी अंकोलोजिस्ट डा. सिमी कुमारी को बिहार विभूति अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान बिहार स्वास्थ्य शिक्षा परिषद द्वारा कालिदास रंगालय में आयोजित होली मिलन समारोह के अवसर पर दिया गया। उनके साथ पत्रकार मुकेश कुमार सिन्हा उर्फ मुकेश महान, वूमेन स्किल डेवलपमेंट के क्षेत्र में डॉ. जूली बनर्जी, इवेंट मैनेजमेंट में मांढरदेवी प्रोडक्शन के निर्देशक जयंती सिन्हा,पत्रकारिता में डॉ राजेश कुमार, कुमार मानव, संगीत निर्देशन में विनोद पंडित और सामाजिक कार्य में प्रतिष्ठित समाज सेवक नीरज सिंह को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे बिहार में कला सांस्कृतिक पुरुष के नाम से प्रसिद्ध वरिष्ठ पत्रकार विश्व मोहन चौधरी संत। श्री संत ने बताया कि यह बिहार विभूति अवार्ड 36 वर्षों  से लगातार पटना के उन विभीतियों को दिया जा रहा है, जो लगातार अपने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ठ काम करते रहे हैं। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया पटना दूरदर्शन के प्रमुख राजकुमार ने। साथ में मुख्य अतिथि थे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय प्रकाश मयूख, बिहार भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. विनोद शर्मा,पटना के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ दिवाकर तेजस्वी, साहित्यकार व कवि डॉ विनय कुमार विष्णुपुरी, बिहार नागरिक परिषद के पूर्व महामंत्री व जदयू नेता अरविंद कुमार उर्फ छोटू सिंह और पटना नगर निगम नगर निगम के महापौर सीता साहू थे।
इन अतिथियों ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण दो वर्षों बाद हम सबको फिर से होली मनाने का सुखद अवसर मिला है। इसका आनंद प्राकृतिक रंग और गुलाल हम सबको उठाना चाहिए। लेकिन अति उत्साह से भी बचकर रहना चाहिए और किसी प्रकार का नशा नहीं करना चाहिए।
इस मौके पर होली पर आधारित नृत्य संगीत एवं सांस्कृतिक समारोह में स्वाति, निशू, तान्या तनु, ने स्वागत गान प्सतुत किया। साथ ही राजकुमारी देवी, अनीता पांडे, अनुष्का जायसवाल, नीलम सिन्हा, अरुण कुमार गौतम, मृदुला वर्मा और रिचा वर्मा ने भी लोगों को होली गीतों के रस से सरोवर किया। समारोह के अंत में धन्यवाद ज्ञापन मणिमोहन ने किया।

 

LEAVE A REPLY