सुशील मोदी ने यूक्रेन से लौटे बिहार के छात्रों का किया स्वागत

591
0
SHARE
builder Gabbu

संवाददाता.पटना.पूर्व उप मुख्यमंत्री तथा राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने यूक्रेन के सुमी से सुरक्षित निकाल कर लाये गए अंतिम दल में शामिल बिहार के 7 छात्र-छात्राओं का पटना हवाई अड्डे पर स्वागत किया।
इस मौके पर सुशील मोदी ने कहा कि यूक्रेन के सीमावर्ती युद्ध क्षेत्र सुमी से 694 भारतीय छात्रों के अंतिम दस्ते को सुरक्षित लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से 3 बार, राष्ट्रपति जेलेंस्की से 2 बार और 11 बार दुनिया के अन्य राष्ट्राध्यक्षों से बात की।उन्होंने कहा कि इतने बड़े मिशन की सफलता पर भी कांग्रेस,राजद के नेताओं का  द्वेषवश प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद नहीं देना दुर्भाग्यपूर्ण है।
श्री मोदी ने कहा कि जिस समय भारत यूक्रेन में फँसे 20 हजार छात्रों का जीवन बचाने में लगा था, राहुल गाँधी रूस को नाराज और इमरान खान को खुश करने वाले बयान देकर एक अतिसंवेदनशील कूटनीतिक मिशन में बाधा डाल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आपरेशन गंगा की सफलता  सुनिश्चित करने के लिए 4 केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजने के अलावा रूसी भाषा जानने वाले 50अफसरों को भी लगाया था। दूसरी तरफ कांग्रेस रूसी दूतावास के काम बाधित करने में लगी थी।श्री मोदी ने कहा कि यूक्रेन में हालात ऐसे थे कि सुमी से छात्रों को निकालने के लिए बसें तैयार थीं, लेकिन कोई ड्राइवर जान जोखिम में डालने को तैयार न था।

LEAVE A REPLY