अश्विनी चौबे ने विभागीय बैठक में विभिन्न योजनाओं पर दिए निर्देश

358
0
SHARE
Ashwini Choubey

संवाददाता.भागलपुर.केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भागलपुर में हुए बम धमाके में मृतक 15 व्यक्तियों के परिजनों और घायल व्यक्तियों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना और प्रशासन के पदाधिकारियों से उनके समस्याओं के समाधान के लिए त्वरित कदम उठाने के निर्देश दिए।
इसके उपरांत जिले के विकास के लिए विभागीय बैठक के दौरान श्री चौबे ने प्रधानमंत्री अन्न योजना, स्मार्ट सिटी और निर्माणाधीन सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के कार्यों का निरीक्षण किया और इस संबंध में जल्दी और गुणवत्ता पूर्ण काम करने के लिए आवश्यक निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए। श्री चौबे ने पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों के साथ एक बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना और संबंधित पदाधिकारियों से उन्हें मिलवा कर समस्याओं के समाधान हेतु आवश्यक कदम उठाने के लिए निर्देश दिए।
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भागलपुर बम कांड के मृतकों के परिजनों से मिलने शुक्रवार को सुबह सुबह पहुंचे और उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने देखा कि परिजनों की स्थिति बहुत ही ज्यादा खराब है अधिकतर लोग जमीन और फुटपाथ पर सो रहे हैं। उनके पास खाने को कुछ नहीं है। प्रशासन की तरफ से उन्हें कुछ भी मदद नहीं मिल रहा है। खुले आसमान में बिना टेंट के वे लोग सो रहे है। श्री चौबे ने डीडीसी नगर आयुक्त और आरक्षी निरीक्षक को बुलाकर मृतकों के परिजनों से मिलवाया और उनके समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव मदद प्रशासन की तरफ से तुरंत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में घायलों से मिलने पहुंचे श्री चौबे ने देखा कि उनकी स्थिति भी ठीक नहीं है। उनके समुचित इलाज और देखभाल के लिए उन्होंने अस्पताल प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए।
जिले के विकास के लिए सर्किट हाउस में बुलाई गई विभागीय बैठक में केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने प्रधानमंत्री अन्न योजना, स्मार्ट सिटी, वन पर्यावरण, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था और निर्माणाधीन सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के कार्यों का निरीक्षण किया। जिला के अधिकारियों ,वरीय पुलिस अधीक्षक, सिविल सर्जन, डीएफओ, नगर आयुक्त, जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं अधीक्षक एवं जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों से इन सभी योजनाओं के कार्यान्वयन समय पर और गुणवत्तापूर्ण तरीके से शीघ्र करने के निर्देश दिए। बैठक में श्री चौबे ने कहा कि इन सब कार्यों में किसी तरीके की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
श्री चौबे ने भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों के साथ एक बैठक कर उनकी समस्याओं और इसके समाधान में आ रही प्रशासनिक अड़चनों को ध्यान से सुना। इसके उपरांत उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को बुला करके पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों से उन्हें मिलवा कर उनकी समस्याओं के त्वरित समाधान करने के लिए कहा।

 

 

LEAVE A REPLY