शराबबंदी के अध्ययन हेतु बिहार आया राजस्थान का प्रतिनिधिमंडल

528
0
SHARE
study liquor prohibition

संवाददाता.पटना. राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार आबकारी एवं मद्य संयम नीति के प्रावधानों के तहत शराबबंदी की मांग से जुड़े व्यावहारिक पहलुओं पर अध्ययन हेतु एक अध्ययन दल बिहार दौरे पर आया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की।
इस दल में आबकारी विभाग द्वारा गठित समिति के विभागीय अधिकारी श्री विजय जोशी तथा शराबबंदी आंदोलन एवं संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती पूजा भारती छाबड़ा सहित तीन प्रतिनिधि शामिल हैं।मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में यह प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में लागू पूर्ण शराबबंदी के सफल क्रियान्वयन को लेकर चर्चा की।
प्रतिनिधिमंडल अपने दौरे के दौरान बिहार राज्य में लागू शराबबंदी के विभिन्न पहलूओं पर विस्तृत विचार विमर्श एवं अध्ययन कर जानकारी लेगी। यह अध्ययन दल बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम, 2016 के तहत राज्य में लागू शराब एवं मादक द्रव्य के पूर्ण प्रतिबंध के सफल क्रियान्वयन का अध्ययन करेगी।
मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस अध्ययन दल को पूरा सहयोग दें और राज्य पूर्ण शराबबंदी के सफल क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करायें।

 

 

LEAVE A REPLY